मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किल कोरोना अभियान में जुटी 331 टीमें, 15 लाख लोगों की होगी स्क्रीनिंग

By

Published : Jul 2, 2020, 5:58 PM IST

छिंदवाड़ा जिले में किल कोरोना अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसमें 331 टीमें काम कर रही हैं. यह सभी टीमें घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग के साथ कोरोना को लेकर जागरुक भी करेंगी.

331 teams doing work in Kill Corona campaign in chhindwara
331 टीमें कर रही काम

छिंदवाड़ा। जिले में किल कोरोना अभियान का शुभारंभ हो चुका है. यह अभियान 15 दिन तक चलेगा. इस अभियान के तहत स्वास्थ विभाग की टीम घर घर जाकर लोगों का चैकअप करेगी. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने इस अभियान की प्रदेशभर में शुरूआत की है.

दरअसल, लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने और लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से जिले में 1 से 15 तारीख तक स्पेशल सीवर क्लीनिंग कैंप कोरोना का शुभारंभ कर दिया गया था. वहीं अब किल कोरोना अभियान के तहत टीम घर-घर जाकर चेकअप कर रही है. इस अभियान के माध्यम से कोरोना वायरस के नियंत्रण और सर्दी, जुखाम, बुखार, डेंगू, मलेरिया, डायरिया, टीकाकरण से छोटे बच्चे और छुट्टी हुई उपचार गर्भवती महिलाओं का शीघ्र समय से उनका उपचार किया जाएगा. जिससे आगे के समय में होने वाली बीमारियों से बचा जा सके. इस अभियान में पूरा जिले में 331 सर्वे दल, 23 फीवर क्लीनिक और 44 एमएमयू को शामिल करते हुए जिले में लगभग 23 लाख जनता का सर्वे एक से 15 जुलाई तक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details