मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महात्मा ज्योतिबा फुले की 129वीं पुण्यतिथि पर 25 लोगों को किया गया सम्मानित

छिंदवाड़ा महात्मा ज्योतिबा फुले की 129वीं पुण्यतिथि पर ज्योतिबा फुले विचार मंच ने विशाल ओबीसी जन जागरण सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले 25 लोगों को महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया.

By

Published : Dec 1, 2019, 12:31 AM IST

Accept the views of Mahatma Phule
महात्मा फुले के विचारों को करें अंगीकार

छिंदवाड़ा। जिले में महात्मा ज्योतिबा फुले की 129वीं पुण्यतिथि पर ज्योतिबा फुले विचार मंच ने विशाल ओबीसी जन जागरण सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले 25 लोगों को महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया.

महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती

कार्यक्रम के दौरान रमेश बोड़खे ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले और संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर ने ओबीसी समाज के लिए किए गए त्याग और बलिदान के कारण ही आज संपूर्ण देश में ओबीसी समाज सम्मान का जीवन जी रहा है.

आयोजन के दौरान महात्मा ज्योतिबा फुले और क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न देने, ओबीसी की जाति आधारित जनगणना करने, महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले का साहित्य पाठ्यपुस्तक में शामिल करने की मांग की गई. साथ ही ओबीसी की जनसंख्या के आधार पर शासन-प्रशासन में प्रतिनिधित्व देने जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details