मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सुभाष चंद्र बोस के बलिदान को राज्यपाल अनुसुइया उइके ने किया याद

आज देशभर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई जा रही है. इसके तहत छिंदवाड़ा में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने उन्हें याद किया और उनके कामों को याद किया.

By

Published : Jan 23, 2021, 2:57 PM IST

governor anusuiya uike
राज्यपाल अनुसुइया उइके

छिंदवाड़ा।नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम से यूं तो कई जगहें और चीजें जोड़ी जाती हैं, लेकिन देश की राजधानी में एक जगह ऐसी भी है, जहां से नेताजी का जुड़ाव बेहद खास है. एक ऐसी जगह जहां पर नेताजी ने अपने सार्वजनिक जीवन का अंतिम भाषण दिया था. ये जगह है उत्तर पश्चिमी दिल्ली का आज़ाद हिंद ग्राम और आज वैसे भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जंयती है. सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर छिंदवाड़ा के छोटा तालाब स्थित सुभाष पार्क में छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया ऊइके ने माल्यार्पण कर उन्हें याद किया.

नेताजी की जयंती के मौके पर मनाया पराक्रम दिवस

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर हम फाउंडेशन ने सुभाष पार्क में पराक्रम दिवस मनाया. इस मौके पर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि नेताजी युग दृष्टा थे. उन्होंने देश की आजादी में अपना योगदान दिया है और आज के युवा उनके पद चिन्हों पर चलकर पराक्रम दिवस मना रहे हैं. नेताजी जैसे लोगों युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं.

भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान

हम फाउंडेशन ने जिले के भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान किया. इसके साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीदों के परिजनों का सम्मान कर देशहित में उनके द्वारा किए गए कामों को याद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details