मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छतरपुर: किसानों से खरीदा गया सैकड़ों क्विंटल गेहूं बारिश में भीगा, वेयर हाउस प्रबंधन की लापरवाही बनी वजह

बिजावर में गुलगंज मार्ग पर स्थित सूर्या वेयर हाउस में प्रबंधन की लापरवाही के चलते किसानों से खरीदा हुआ सैकड़ों क्विंटल गेहूं तेज बारिश में भीग गया. वहीं जब इस मामले में संबंधित अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो सभी बचते नजर आए.

By

Published : Apr 17, 2019, 7:25 PM IST

बारिश के चलते सैकड़ों क्विंटल भीगा गेहूं

छतरपुर। जिले के बिजावर में गुलगंज मार्ग पर स्थित सूर्या वेयर हाउस में प्रबंधन की लापरवाही से एक बार फिर अनाज के बर्बाद होने का मामला सामने आया है. सूर्या बेयर हाउस में खुले आसमान के नीचे रखे हुआ सैकड़ों क्विंटल गेहूं बारिश की वजह से भीग गया.

दरअसल, बिजावर में गुलगंज मार्ग पर स्थित सूर्या वेयर हाउस में गेंहू की रख-रखाव की उचित व्यवस्था नहीं की गई थी. जिसके चलते वेयर हाउस समिति प्रबंधन किशन राजपूत की लापरवाही के चलते वेयर हाउस के खुले आसमान के नीचे रखा शासन द्वारा किसानों से खरीदा हुआ सैकड़ों क्विंटल गेहूं तेज बारिश होने के चलते भीग गया. वहीं जब इस मामले में संबंधित अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो सभी बचते नजर आए.

बारिश के चलते सैकड़ों क्विंटल भीगा गेहूं

समिति प्रबधंन किशन राजपूत से वेयर हाउस में रखे गेंहू के हुए नुकसान के बारे मे जानकारी लेनी चाही, तो वे अपनी जिम्मेदारी से भागते नजर आए और किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया. तो वहीं बिजावर एसडीएम मनोज मालवीय ने खुद को छुट्टी पर होने की बात बताते हुए इससे पल्ला झाड़ लिया. साथ ही तहसीलदार रामहित साहू को जब इस मामले में बताया तो उनका कहना था कि बेयर हाउस और खरीदी केंद्र उनके विभाग के अंतर्गत नहीं आते हैं. इस मामले में वे कुछ नहीं बोल सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details