मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव, पंचायत सचिव पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

बिजावर जनपद पंचायत से पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पंचायत का सचिव लगातार प्रधानमंत्री आवास योजना और शौचालय बनाने के नाम पर लोगों से रिश्वत की मांग करता है.

By

Published : Jun 12, 2019, 10:04 PM IST

ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

छतरपुर। बिजावर जनपद पंचायत से पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पंचायत का सचिव लगातार प्रधानमंत्री आवास योजना और शौचालय बनाने के नाम पर लोगों से रिश्वत की मांग करता है. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की जिसके बाद कलेक्टर ने जांच के बाद सचिव को निलंबित करने की बात कही है.

ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

किशनगढ़ ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने सैकड़ों की तादाद में पहुंचकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया. ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत का सचिव किसी भी काम को करने के लिए पैसे की मांग करता है और कभी भी पंचायत भवन में काम करने के लिए नहीं आता है. प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर भी बीस से तीस हजार रुपए की ग्रामीणों से मांग करता है. जिसकी वजह से लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है.
ग्रामीणों के समर्थन में आए कांग्रेस के युवा नेता सिद्धार्थ सिंह बुंदेला ने भी इस मामले को गंभीर बताते हुए कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने बताया कि पंचायत से लगातार भ्रष्टाचार और सचिव की मनमानी की खबरें आ रही थी. आवास और शौचालय बनवाने के लिए पैसे लिए जा रहे है. उन्होंने कहा कि कलेक्टर ने हमें सचिव को निलंबित करने का आश्वासन दिया है.
मामले को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर ने पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की बात कही है. कलेक्टर मोहित बुंदस का कहना है कि मैंने जिला सीओ को आदेश दिए हैं कि मामले की जांच कर सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details