मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छतरपुर जिला प्रशासन ने शराब दुकानों की सील तोड़कर चेक किया स्टॉक

By

Published : Apr 24, 2020, 2:51 PM IST

छतरपुर जिले में शराब की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन ने दुकानों की सील तोड़कर स्टॉक चेक कर गिनती की. भौतिक सत्यापन के बाद दुकानों को सील कर दिया.

To check black liquor marketing, the administration broke the seal of the shop and stocked the check in chhatarpur
शराब की कालाबाजारी रोकने प्रशासन ने दुकान की सील तोड़कर स्टॉक किया चेक

छतरपुर।जिले में लॉकडाउन के चलते शराब ठेके को बंद कर दुकानों को सील किया गया है, इसक बावजूद लोग शराब की कालाबाजी कर रहे है. छतरपुर जिले शराब बिकने की खबर पर आबकारी विभाग ने कई स्थानों पर कार्यवाई करते हुए निरीक्षण किया, जहां कई दुकानों की सील टूटी मिली, तो कई दुकानों से माल गायब मिले. जिसके बाद जिला कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देश पर आबकारी विभाग की टीम ने शराब की कालाबाजरी रोकने के उद्देश्य से कई दुकानों की सील तोड़कर स्टॉक का भौतिक सत्यापन कराया.

भौतिक सत्यापन के बाद फिर किया सील

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देश में की गई कार्रवाई

इसी बीच नौगांव नगर के नेशनल हाइवे- 75 बस स्टैंड स्थित देशी और अंग्रेजी शराब दुकान में आबकारी विभाग औक प्रशासन की टीम ने दुकानों की सील तोड़कर अंदर रखे स्टॉक की गिनती कर भौतिक सत्यापन किया. जिसके पश्चात दोनों दुकानों को पुनः सील कर दिया, इससे पहले लॉकडाउन के चलते बंद चल रहे शराब ठेकों से चोरी छिपे शराब बिकने की खबर आने पर कई जगह सील दुकानों के अन्दर से शराब गायब होने की खबर के चलते आबकारी विभाग ने शराब दुकानों का निरीक्षण कर कार्रवाई की.

पंचनामा बनाकर फिर से दुकान को किया सील

कोविड- 19 महामारी संक्रमण को देखते हुए सम्पूर्ण भारत में प्रधानमंत्री ने पहले 20 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया था, जिसके बाद आबकारी विभाग ने पूरे प्रदेश की शराब दुकानें सील कर शराब के विक्रय और निर्माण दोनों पर रोक लगा दी है. इसके वाबजूद चोरी छिपे शराब बिकने की खबर निरंतर आ रही हैं. जहां दोगुने दामों पर शराब की कालाबाजारी को देखते हुए जिला कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने आबकारी विभाग को निर्देश देते हुए सभी दुकानों को चेक कर सील करने के निर्देश दिए. जिसके तहत गुरुवार को आबकारी विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस ने नगर और ग्रामीण क्षेत्रों की शराब दुकानों में शराब का स्टॉक चेक कर गिनती करते हुए मौके पर पंचनामा बनाकर फिर से दुकान को सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details