मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खजुराहो-झांसी फोरलेन का निर्माण कार्य शुरू, सीमा में आने वाली दुकानों को किया गया जमींदोज

खजुराहो-झांसी फोरलेन निर्माण के लिए प्रशासन ने आज अलीपुरा बस स्टैंड पर रोड की सीमा में आने वाले निर्माण और मकान को पोकलेन की सहायता से तोड़ गिराया. प्रशासन की इस कार्रवाई से कई लोग बेरोजगार हो गए हैं. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Jun 20, 2020, 2:31 AM IST

For the manufacture of forelane, action was taken to break the burials.
फोरलेन निर्माण के लिए, दुतानों को तोड़ने की कार्रवाई की गई

छत्तरपुर। जिले के नौगांव में प्रशासन ने खजुराहो-झांसी फोरलेन निर्माण के लिए अलीपुरा बस स्टैंड पर रोड की सीमा में आने वाले निर्माण को पोकलेन की मदद से जमींदोज कर दिया. इस बीच सबंधित निर्माण के मालिक, और दुकानदार अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन अधिकारियों ने किसी की नहीं सुनी.

एसडीएम विनय द्विवेदी, तहसीलदार भानु प्रताप सिंह रहे मौजूद

शासन ने पिछले साल अलीपुरा बस स्टैंड में मुनादी कार्रवाई की थी और रोड की सीमा में आने वाले दुकानों को खाली करने के लिए भी कहा था. ताकि शासन के काम में कोई परेशानी न आ सके, बावाजूद इसके लोग नहीं माने. जिसके बाद गुरुवार को एसडीएम विनय द्विवेदी, तहसीलदार भानु प्रताप सिंह ने पुलिस बल की मौजूदगी में पोकलेन मशीन से सभी निर्माणों, मकानों को तोड़ा गया. वहीं बस स्टैंड में बनी दुकान के मालिकों ने कम मुआवजा मिलने का आरोप लगाया है.

इस कार्रवाई में एक महिला की दुकान भी टूट गई, जिसपर पीएनसी कर्मचारी और सरकारी अधिकारियों ने उसे पर्याप्त मुआवजा मिलने की बात कहकर शांत रहने को कहा. वहीं एक विधवा महिला चाय बेचकर अपना परिवार चलाती थी, जिसके सामने पेट भरने की समस्या खड़ी हो गई है. इस कार्रवाई में कई ग्रामीणों के दर्द के आंसू भी छलक उठे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details