मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 27, 2020, 9:11 PM IST

ETV Bharat / state

छतरपुर: बारिश ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, बह गया फुटपाथ

छतरपुर नगर पालिका ने शहर की सुंदरता और पैदल राहगीरों के लिए फुटपाथ का निर्माण कराया था लेकिन बारिश के चलते नाले के पास से निकला ये फुटपाथ क्षतिग्रस्त हो गया है. घटिया निर्माण से नगर पालिका की पोल खुल चुकी है.

Substandard construction
घटिया निर्माण

छतरपुर।नौगांव में शुक्रवार को हुई बारिश से आम लोगों और किसानों के लिए राहत लेकर आई है. जब बारिश थमी तो बारिश का पानी सड़कों पर भर गया. बारिश का पानी सड़कों पर भरने से एक बार फिर नगर पालिका के दावों की तो पोल खुल ही गई. नगर पालिका ने टीबी अस्पताल चौराहे से लेकर बापू डिग्री कॉलेज तक करीब 25 लाख रुपए की लागत से फुटपाथ का निर्माण कराया जा रहा है, लेकिन बारिश होते ही इस निर्माण कार्य की पोल खुल गई कि इसमें जमकर भ्रष्टाचार किया गया है. नाले के बगल से लगभग 50 फीट तक फुटपाथ नाले में ही गिर गया है.

घटिया निर्माणकार्य की खुली पोल

टीबी अस्पताल चौराहे से लेकर बापू डिग्री कॉलेज तक फुटपाथ का निर्माण चौबे इंफ्रास्ट्रक्चर करवा रहा है. नाले के पास से निकले फुटपाथ में मजबूती के लिए बीम नहीं डाली गई. एक ओर लाखों रुपए की राशि खर्च कर नगर को सुंदर बनाने की कोशिश की जा रही है, तो वहीं सौंदर्यीकरण के नाम पर ठेकेदार घटिया निर्माण कर रहे हैं. 25 लाख की लागत से बन रहे फुटपाथ पर लगे रेडस्टोन भी कई जगहों पर बारिश के चलते धंस गए हैं.

फुटपाथ पर कई जगह पानी भरा हुआ है, तो कहीं के पत्थर निकलकर ही गिर गए हैं. जब शहरवासियों ने जब फुटपाथ पर चलकर देखा तो उसमें लगे टाइल्स नीचे धसने लगे और ये बात भी उजागर हो गई कि ठेकेदार ने घटिया निर्माण किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details