मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्वाश्रयी महिला सेवा संस्था ने जरूरतमंदों को वितरित की राहत सामग्री

By

Published : May 2, 2020, 8:07 AM IST

मजदूर दिवस पर जरुरतमंदों और असहाय परिवारों को महिला सेवा संस्था की तरफ से राहत सामग्री वितरित की गई. 150 से अधिक मजदूरों को आटा, दाल, चावल, तेल, नमक सहित अन्य आवश्यक खाद्य सामग्री बांटी गई.

Relief material for laborers
मजदूरों को वितरीत की राहत सामग्री

छतरपुर। नौगांव जनपद पंचायत क्षेत्र में मजदूरों और श्रमिकों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाली स्वाश्रयी महिला सेवा संस्था के सदस्यों ने लॉकडाउन के चलते मुसीबत झेल रहे बेरोजगार मजदूरों को गांव-गांव जाकर खाद्य सामग्री बांटी.

असंगठित क्षेत्र के कामगारों के हितों में काम करने वाली स्वाश्रयी महिला सेवा संघ की ब्लॉक कॉर्डिनेटर दिव्या तिवारी गांवों में जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरुरी जानकारी दे रही हैं. साथ ही सोशल डिस्टेंस के बारे में जागरूक कर रही हैं.

कोरोना संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन के बाद बेरोजगार मजदूर अपने-अपने गांव वापस लौट रहे हैं. ऐसे निर्धन और जरूरतमंद परिवारों का चयन करते हुए संस्था की ब्लॉक कॉर्डिनेटर दिव्या तिवारी, निगरानी समिति और सूचना केंद्र के सदस्य क्षेत्र के पुतरया, सहानियां, मऊ, दौनी, दौरिया, लुगासी, बडागांव, अलीपुरा सहित 15 गांवों में जाकर मजदूर परिवारों को आटा, दाल, चावल, तेल, नमक सहित अन्य आवश्यक खाद्य सामग्री दे रहे हैं. लगभग 150 से अधिक मजदूरों को इसका लाभ मिल चुका है. तो वहीं शहरी इलाकों में 12 से अधिक मजदूरों को राहत सामग्री वितरित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details