मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शर्मसार करती तस्वीरें, पढ़ाई छोड़ मासूम बच्चियों से स्कूल में भरवाया जा रहा पानी

छतरपुर शासकीय स्कूल में दो मासूम बच्चियां स्कूल के सामने लगे हैंडपंप से पानी भरते हुए कैमरे में कैद हुई हैं. बच्चियां कक्षा तीन और चार की बताई जा रही हैं.

By

Published : Aug 28, 2019, 12:07 PM IST

शर्मसार करती तस्वीरें

छतरपुर| जिले के तमराई मोहल्ले में चलने वाले शासकीय स्कूल में दो मासूम बच्चियां स्कूल के सामने लगे हैंडपंप से पानी भरते हुए कैमरे में कैद हुई हैं. बच्चियां कक्षा तीन और चार की बताई जा रही हैं. मामले में जब शासकीय स्कूल की शिक्षिका से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि उनके स्कूल में मिडिल क्लास के लिए एक चपरासी है, लेकिन प्राइमरी के लिए कोई भी चपरासी नहीं है. इस वजह से स्कूल में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. प्राइमरी में पढ़ने वाले बच्चे ज्यादातर छोटे हैं, जिससे बेहद समस्याएं होती हैं.

शर्मसार करती तस्वीरें

मामले में जब हमने नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुड्डू सिंह से बात की, तो उन्होंने मामले को बेहद गंभीर बताते हुए तत्काल कार्रवाई करने की बात की है. साथ ही उन्होंने अधिकारियों से बात करने की बात भी कही है. नगर पालिका अध्यक्ष का कहना है कि मामला बेहद गंभीर है और अगर शासकीय स्कूल में इस तरह से मासूम बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है, तो निश्चित तौर पर जिम्मेदार शिक्षकों और अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

मामले में छतरपुर जिले के एसडीएम ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. एडीएम प्रेम सिंह चौहान का कहना है कि वो इस पूरे मामले की जांच कराएंगे. किन परिस्थितियों में बच्चों से स्कूल प्रबंधन पानी भरवा रहा था, ये एक का विषय है. अगर इस मामले में कोई दोषी पाया जाता है, तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details