मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रज्ञा पालीवाल का किया गया अंतिम संस्कार, चार दिन पहले थाईलैंड में हुई थी मौत

प्रज्ञा पालीवाल का अंतिम संस्कार महोबा रोड स्थित मुक्तिधाम में किया गया. 12 अक्टूबर को प्रज्ञा का पार्थिव शरीर देर रात 2:30 बजे थाईलैंड से दिल्ली पहुंचा था.

By

Published : Oct 13, 2019, 9:57 PM IST

प्रज्ञा पालीवाल का अंतिम संस्कार

छतरपुर। प्रज्ञा पालीवाल का अंतिम दर्शन के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है. उनका अंतिम संस्कार महोबा रोड स्थित मुक्तिधाम में किया गया. 12 अक्टूबर को प्रज्ञा का पार्थिव शरीर देर रात 2:30 बजे थाईलैंड से दिल्ली पहुंचा था.

जिसके बाद प्रज्ञा पालीवाल का शव दिल्ली से शासन की एंबुलेंस से छतरपुर लाया गया. प्रज्ञा पालीवाल छतरपुर जिले की रहने वाली थीं, उनके पिता शिव कुमार पालीवाल पेशे से एक सरकारी शिक्षक हैं. प्रज्ञा पालीवाल हैदराबाद में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती थीं. कुछ काम को लेकर कंपनी ने उन्हें थाईलैंड भेजा था, जहां फुकेट नामक शहर में उनके साथ सड़क हादसा हो गया. जिसके बाद उन्हें पटोंग हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

जिसके बाद परिजन बेटी का शव वापस छतरपुर लाने के लिए परेशान हो रहे थे, छतरपुर के क्षेत्रीय विधायक अरुण चतुर्वेदी, सांसद बीडी शर्मा और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खुद लगातार विदेश मंत्रालय से संपर्क किया और थाईलैंड सरकार के सहयोग से उनके शव को वापस लाया गया. गायत्री परिवार द्वारा प्रज्ञा की अंतिम यात्रा के लिए एक रथ यात्रा का बंदोबस्त भी किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details