मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री पर मारा छापा, भारी मात्रा में कच्चा माल जब्त

By

Published : Jun 1, 2020, 12:29 PM IST

महाराजपुर थाना पुलिस ने लॉकडाउन की अवधि में अवैध गुटखा का निर्माण कर रहे व्यापारी की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है.

Police raid illegal gutkha factory
पुलिस ने गुटखा फैक्ट्री पर मारा छापा

छतरपुर।जिले के महाराजपुर थाना पुलिस ने लॉकडाउन की अवधि में अवैध गुटखा का निर्माण कर रहे व्यापारी की फैक्ट्री पर छापा मार कार्रवाई की है. जिस दौरान भारी मात्रा में कच्चा माल, मशीनें और रैपर बरामद किए हैं.

पुलिस ने गुटखा फैक्ट्री पर मारा छापा

पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ के निर्देशन और एसडीएम के मार्गदर्शन में महाराजपुर थाना प्रभारी प्रकाश पटेल की टीम ने यह कार्रवाई की. महाराजपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुसमा के एक व्यापारी गुंदारा हार में अवैध रूप से गुटखे का निर्माण कर रहा है. जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

गुंदारा हार में सुरेश चंद्र गुप्ता के खेत पर बने मकान में छापा मारा जिसमें गुटखा बनाने वाली मशीन और गुटखा बनाने में प्रयोग होने वाली सुपारी, तंबाकू, पैकिंग वाले पाउच, इलेक्ट्रॉनिक कांटे समेत अन्य सामानों की जब्ती की है. साथ ही पुलिस ने सुरेश चंद्र गुप्ता के भाई चंद्रशेखर गुप्ता की किराना दुकान पर भी कार्रवाई की है. जिसमें अवैध रूप से बीड़ी बंडल और तंबाकू, सुपारी, मिश्रित गुटखा का विक्रय करते हुए पाया गया.

पुलिस ने आरोपी सुरेश चंद्र गुप्ता और आरोपी चंद्रशेखर गुप्ता के विरुद्ध लॉकडाउन के उल्लंघन की धारा 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51बी के तहत मामला दर्ज करके घटना को विवेचना में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details