मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस और आबकारी विभाग का शराब की दुकान पर छापा, 80 लाख की शराब जब्त

By

Published : Apr 19, 2020, 6:28 PM IST

Updated : Apr 19, 2020, 9:28 PM IST

छतरपुर जिले में पुलिस और आबकारी विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए, एक शराब दुकान से 80 लाख की शराब जब्त की है.

Police and Excise Department raided wine shop
पुलिस और आबकारी विभाग ने वाइन शॉप पर की छापामार कार्रवाई

छतरपुर। जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत एक अंग्रेजी शराब की दुकान पर पुलिस एवं आबकारी विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए, लगभग 80 लाख रुपए की शराब जब्त की है. पिछले कई दिनों से लगातार सोशल मीडिया और आम लोगों से इस प्रकार की शिकायतें मिल रही थीं, कि सटई रोड पर अंग्रेजी शराब की दुकान से लगातार शराब की कालाबाजारी की जा रही है. जिसकी सूचना मिलने पर बीती रात सिविल लाइन थाना पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में शराब को जब्त किया है.

जानकारी लगते ही आबकारी विभाग एवं राजस्व विभाग मौके पर पहुंच गया. पकड़ी गई शराब इतनी बड़ी तादाद में थी कि रात में शुरू हुई कार्रवाई सुबह तक चलती रही. बड़ी मात्रा में देशी और विदेशी शराब जब्त की गई है. जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रुपए बताई जा रही है. आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जिले की तमाम देशी एवं विदेशी मदिरा की दुकानों को सील किया गया था, ताकि किसी भी हालात में शराब की बिक्री ना हो, लेकिन सटई रोड पर स्थित शराब के ठेके से लगातार शराब की कालाबाजारी की सूचनाएं मिल रहीं थीं.

जानकारी के अनुसार जिस दुकान को लॉकडाउन के दौरान पुलिस एवं आबकारी विभाग ने सील किया था, उस दुकान के अंदर से गुपचुप तरीके से किसी चोर रास्ते के माध्यम से शराब ठेकेदार अवैध रूप से शराब की कालाबाजारी कर बाहर बेचता था. शराब का ठेका परशुराम शिवहरे के नाम पर है, पुलिस का कहना है कि ठेकेदार के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मामले में कहीं ना कहीं आबकारी विभाग की संलिप्तता नजर आ रही है, क्योंकि जिस दुकान को लॉकडाउन के समय पर आबकारी विभाग ने सील किया था, उस दुकान के अंदर से शराब ठेके का मालिक पिछले कई दिनों से लगातार शराब की कालाबाजारी करता रहा और आबकारी विभाग एवं पुलिस को भनक तक नहीं लगी. जब मामला सोशल मीडिया के माध्यम से अधिकारियों तक पहुंचा तो मौके से 80 लाख की शराब जब्त की गई है. फिलहाल जब्त की गई शराब को थाना सिविल लाइन भिजवा दिया गया है.

Last Updated : Apr 19, 2020, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details