मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पृथ्वी दिवस के मौके पर किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

छतरपुर जिले की पर्यटन नगरी खजुराहो में आज पृथ्वी दिवस के मौके पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां काफी संख्या में फलदार पेड़ लगाए गए.

By

Published : Apr 22, 2020, 11:39 PM IST

Plantation done on the occasion of Earth Day
पृथ्वी दिवस के मौके पर किया गया वृक्षारोपण

छतरपुर। पर्यटन नगरी खजुराहो में समाज सेवी पण्डित सुधीर शर्मा जी ने पृथ्वी दिवस के मौके पर वृक्षारोपण किया गया. पृथ्वी दिवस के कार्यक्रम में फलदार पेड़ों को तालाब के किनारे रोपित किया गया. वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजनगर अनुविभागीय अधिकारी आईएएस स्वप्निल वानखेडे, खजुराहो एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल, खजुराहो थाना प्रभारी पुरुषोत्तम पांडे, खजुराहो नगर परिषद के सीएमओ लखन लाल तिवारी, केनरा बैंक के मैनेजर विपिन यादव एवं प्रसिद्ध समाजसेवी सुधीर शर्मा की विशेष उपस्थिति में यह वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया.

पृथ्वी दिवस के मौके पर किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

वृक्षारोपण के दौरान संकल्प लिया गया कि पृथ्वी को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा फलदार पेड़ों को लागाया जाए और जल संरक्षण किया जाए. इस अवसर पर एसडीएम राजनगर एएस स्वपनिल वानखेड़े ने कहा कि 1 वृक्ष 100 पुत्रों के बराबर होता है. पृथ्वी दिवस के इस कार्यक्रम में आज विशेष तौर पर चाली राजा, पत्रकार विनोद भारती शैलेंद्र यादव ,हरीश अनुरागी , तुलसीदास सोनी , सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे. इस कार्यक्रम के दौरान सभी ने मास्क भी लगाया हुआ था, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया.

पर्यटन नगरी खजुराहो में किया गया वृक्षारोपण

ABOUT THE AUTHOR

...view details