मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मानवता हुई शर्मसार, स्ट्रेचर न मिलने पर मरीज को घसीटते ले गए परिजन

छतरपुर जिला अस्पताल में मरीजों को पर्याप्त सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही का आलम यह है कि मरीजों को न तो स्ट्रेचर मिलता है और न ही वार्ड वॉय का सहयोग. जिससे हर दिन मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jan 6, 2020, 12:30 PM IST

Updated : Jan 6, 2020, 12:46 PM IST

patients
मरीज

छतरपुर। शहर के जिला अस्पताल से एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. जिसने जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं. जिला अस्पताल में लापरवाही का आलम यह है कि मरीजों को स्ट्रेचर तक नहीं मिल रहे हैं. जहां कुछ मरीजों को उनके परिजन अपने कंधों पर बैठाकर अस्पताल के अंदर ले गए वो भी तब जब अस्पताल में वार्ड वॉय मौजूद थे. बावजूद इसके वार्ड वॉय मरीजों का सहयोग नहीं कर रहे हैं. मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने जांच की बात कही है.

छतरपुर जिला अस्पताल में फिर शर्मसार हुई मानवता


जिला अस्पताल में वार्ड वॉय की लापरवाही इस कदर है कि हॉस्पिटल में भर्ती होने आए मरीजों के लिए ना तो यह स्ट्रैचर उपलब्ध कराते हैं और न ही मरीजों का सहयोग करते हैं. जिसके चलते मरीजों के परिजन उन्हें अपनी गोद में ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराते हैं. कई बार से वार्ड वॉय मरीजों और उनके परिजनों से अभद्रता से बातचीत करने के मामले भी सामने आते रहे हैं. लेकिन प्रशासन ने अब तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की है.


मामले में जब जिला अस्पताल के सिविल सर्जन एचएस त्रिपाठी से बात की तो उनका कहना था कि अस्पताल में वार्ड वॉय की कमी है. जिसके चलते इस प्रकार की तस्वीरें देखने को मिल जाती हैं. उन्होंने कहा कि वह इस मामले की जानकारी जिला प्रशासन को देंगे. ताकि आने वाले समय में इस प्रकार की परेशानियों का सामना मरीजों को न करना पड़े.

Last Updated : Jan 6, 2020, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details