मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एसडीएम के नोटिस से समाजसेवियों में मचा हड़कंप, लोगों ने कहा- ऐसे कैसे करें गरीबों की मदद

छतरपुर एसडीएम प्रियांशी भवर ने जिले में काम करने वाले तमाम समाजसेवियों को नोटिस जारी कर जो कार्ड उन्हें एसडीएम कार्यालय से लोगों की समाज सेवा के लिए दिया गया था, उसके इस्तेमाल की जानकारी मांगी गई. जानकारी ना देना पर कार्रवाई की बात भी कही गई है.

By

Published : Apr 29, 2020, 12:32 AM IST

panic among social workers caused by SDM's notice in Chhatarpur
एसडीएम के नोटिस से समाजसेवियों में मचा हड़कंप, लोगों ने कहा- ऐेसे कैसे करें गरीबों की मदद

छतरपुर। एसडीएम प्रियांशी भवर ने जिले में काम करने वाले तमाम समाजसेवियों को एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में उन्होंने लिखा है कि जो कार्ड उन्हें एसडीएम कार्यालय से लोगों की समाज सेवा के लिए दिया गया था, उन्होंने इस कार्ड का क्या उपयोग किया है और कहां-कहां खाना बांटा है, इसकी जानकारी एसडीएम कार्यालय में आकर लिखित में दें.

समाजसेवियों को एसडीएम ने जारी किया यह आदेश

उन्होंने नोटिस में लिखा कि, उन्हें इस बात की जानकारी मिल रही है कि कुछ लोगों के द्वारा इस कार्ड का दुरुपयोग किया जा रहा है. अगर आप एसडीएम कार्यालय में आकर जानकारी नहीं देते हैं, तो आपके खिलाफ 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

एसडीएम कार्यालय से 188 के तहत कार्रवाई का यह नोटिस जिले के लगभग डेढ़ सौ समाजसेवियों के पास पहुंचा. जिसके बाद एसडीएम कार्यालय में समाजसेवियों की भीड़ लग गई. नोटिस में लिखा था की, इसका जवाब आपको एसडीएम कार्यालय में खुद प्रस्तुत हो कर देना होगा और अगर आप 5 बजे तक नहीं पहुंचते हैं, तो आप सभी लोगों पर एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

जानकारी लगते ही जिले के तमाम समाजसेवियों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सभी समाज सेवी एसडीएम कार्यालय पहुंच गए, काफी देर इंतजार करने के बाद सभी समाज सेवी अपना अपना डाटा कार्यालय में उपलब्ध कराने लगे.

आदेश की समाजसेवियों ने की निंदा

कुछ समाजसेवियों का कहना है कि, एसडीएम कार्यालय से जो नोटिस जारी किया गया है उसमें जिस भाषा शैली का प्रयोग किया गया है, वह उसकी कड़ी निंदा करते हैं.

डाटा देने औऱ खाना कहां-कहां वितरण किया गया है, इसकी जानकारी देने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन जिन शब्दों के साथ समाजसेवियों को संबोधन किया गया है, वह बेहद आपत्तिजनक है.

नोटिस के बाद कई समाजसेवी एसडीएम प्रियांशी भवर से खासे नाराज हैं. समाजसेवियों का कहना है कि, अगर इसी तरह प्रशासन का रवैया रहा तो आने वाले समय में वह खाना वितरण करने का काम बंद कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details