मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी स्कूल के शौचालय पर ताला, सिर्फ टीचर्स को है उपयोग करने की अनुमति

सरकारी स्कूल के शौचालय पर लटका ताला खुले में शौच के लिए छात्र मजबूर, मिड डे मील के नाम पर सिर्फ रस्म अदायगी.

By

Published : Aug 17, 2019, 2:59 AM IST

शासकीय स्कूल खैरा कसार

छतरपुर। जिले के खैरा कसार शासकीय स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के साथ मिड डे मील एवं मूलभूत सुविधाओं के नाम पर मजाक किया जा रहा है आलम ये है कि स्कूल में बने शौचालयों में ताले लटके हुए हैं,बच्चे खुले में शौच जाने को मजबूर हैं,स्कूल में बनने वाले मिड डे मील को लेकर बच्चों ने चौंकाने वाली बातें बताई हैं.

शासकीय स्कूल खैरा कसार

जिले से लगभग 100 किलोमीटर दूर खैरा कसार गांव के शासकीय स्कूल में मिड डे मील और स्कूल की मूलभूत सुविधाओं के नाम पर मासूम बच्चों के साथ मजाक किया जा रहा है,स्कूल परिसर में बनी शौचालय पर ताला लगा हुआ होता है जिसके कारण बच्चे खुले में शौच करने को मजबूर हैं.

पढ़ने वाले छात्रों ने बताया की स्कूल में बनने वाला मिड डे मील की क्वालिटी बहुत बेकार होती है, खाने में कई बार कीड़े निकल आते हैं, इसकी शिकायत शिक्षकों से की गई लेकिन किसी ने भी सुनवाई नहीं की , जिसके बाद से ये छात्र वही मिड डे मील खाने को मजबूर है,खाने के नाम पर गिनती की रोटियां ही दी जाती और अगर किसी ने उससे ज्यादा मांगी तो रोटी की जगह डांट सुनने को मिलती है

पूरे मामले पर जिले के डीएम प्रेम सिंह चौहान ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है प्रेम सिंह चौहान का कहना है कि मामले को दिखा लिया जाएगा अगर इस प्रकार की शिकायतें मिलती है तो निश्चित तौर पर दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details