मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महीनों से नहीं खुला उप स्वास्थ्य केंद्र, झोलाछाप डॉक्टरों के भरोसे ग्रामीण

छतरपुर जिले के टटम गांव स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलन से स्थानीय लोग परेशान है. गांव में मौजूद स्वास्थ्य केंद्र पिछले कई महीनों से बंद है. जिससे गांव के लोग झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज कराने के लिए मजबूर है.

झोलाछाप डॉक्टरों के भरोसे पूरा गांव

By

Published : Aug 27, 2019, 9:57 PM IST


छतरपुर। जिले की स्वास्थ सेवाओं की पोल एक बार फिर खुल गई है. महतपुर तहसील के टटम गांव में बना उप स्वास्थ केंद्र पिछले कई महीनों से बंद पड़ा है. गांव वालों का कहना है की महीनों बीत जाने के बाद भी यहां कोई डॉक्टर नहीं आता. जिसकी वजह से गांववाले झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज कराने के लिए मजबूर हैं.

झोलाछाप डॉक्टरों के भरोसे पूरा गांव

ग्रामीणों को कहना है कि महीनों से स्वास्थ्य केंद्र न खुलने के चलते कमरों में जाले और धूल इस कदर इकट्ठी हो गई है जैसे यह कमरे सालों से ना खोले गए हो. ग्रामीणों का कहना है कि यह अस्पताल कब खुला था उन्हें तो अब यह भी याद नहीं है.

उप स्वास्थ्य केंद्र न खुलने से ग्रामीण मरीजों को लेकर बाहर जाते है. जबकि झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज कराने की वजह से खतरा भी बना रहता है. लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. ग्रामीण मामले की शिकायत कई बार प्रशासनिक अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग को भी कर चुके हैं. लेकिन अब तक इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details