मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

VIDEO: 12 घंटों से पेड़ पर डेरा डाले है तेंदुआ, नीचे उतारने में अधिकारियों के छूट रहे पसीने

छतरपुर के घुवारा क्षेत्र में एक तेंदुए ने वनविभाग के अधिकारियों को करीब 12 घंटे कसरत करायी, 12 घंट तक चले रेस्क्यू के बाद भी अधिकारी उसे नीचे नहीं उतार सके.

By

Published : May 10, 2019, 4:26 AM IST

Updated : May 10, 2019, 7:26 AM IST

पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ

छतरपुर। जिले के घुवारा क्षेत्र में एक तेंदुए ने वनविभाग के अधिकारियों को करीब 12 घंटे कसरत करायी. इसके बावजूद अधिकारी उसे पकड़ने में नाकाम रहे. घटना गुंजोरा गांव की है. जहां एक तेंदुआ पेड़ पर जाकर बैठ गया. इस बात की जनाकारी लगते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसे पेड़ से नीचे उतारने के लिये रेस्क्यू शुरू किया.

12 घंटों से पेड़ पर डेरा डाले है तेंदुआ

करीब 12 घंट तक चले रेस्क्यू के बाद भी अधिकारी उसे नीचे नहीं उतार सके. तेंदुए के पेड़ पर बैठने की सूचना गुंजोरा गांव के एक युवक ने वनविभाग को दी थी. जब युवक लकड़ी काटने जंगल गया था तभी उसे एक पेड़ पर एक जानवर दिखा. जानवर को देख वह दौड़कर गांव पहुंचा और ग्रामीणों को पूरा घटनाक्रम बताया.

सूचना मिलते ही पूरा गांव वनविभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. देर रात तक अधिकारी उसे नीचे उतारने की कोशिश करते रहे, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. खबर लिखे जाने तक तेंदुआ पेड़ पर डेरा डाले रहा. अधिकारियों ने बताया कि मौके से ग्रामीणों को दूर किया गया है. तेंदुए को उतारकर उसे जंगल में छोड़ने की कोशिश की जा रही है.

Last Updated : May 10, 2019, 7:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details