मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खजुराहो में कांग्रेस के सामने किसे खड़ा करेगी बीजेपी, उमा भारती के गढ़ में प्रत्याशी तय नहीं कर पा रही पार्टी

By

Published : Apr 13, 2019, 6:42 PM IST

खजुराहो लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अब तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. जबकि कांग्रेस ने यहां राजनगर से विधायक विक्रम सिंह नातीराजा की पत्नी कविता सिंह को टिकट दिया है. ऐसे में देखना दिलचस्प हो गया है कि बीजेपी यहां कांग्रेस की मजबूत महिला प्रत्याशी के सामने किसे मौका देती है.

खजुराहो लोकसभा सीट

छतरपुर।बुंदेलखंड अंचल की खजुराहो लोकसभा सीट पर बीजेपी का प्रत्याशी घोषित न होने से यहां सियासी सरगर्मिया बढ़ गयी है. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का गढ़ माने जाने वाली खजुराहों लोकसभा सीट पर बीजेपी का प्रत्याशी घोषित न होने से कार्यकर्ता असमंजस की स्थिति में है. बीजेपी नेता कहते है कि खजुराहो में प्रत्याशी चयन के लिये शीर्ष नेतृत्व मंथन कर रहा है. जबकि टिकट किसी को भी मिले खजुराहो में बीजेपी के कार्यकर्ताओं का एक ही लक्ष्य है नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना.

खास बात यह है कि खजुराहो से चार बार सांसद रही उमा भारती इस बार लोकसभा चुनाव न लडऩे की बात कह चुकी है. लेकिन खजुराहो की जनता अब भी उनकें कामों से खुश नजर आती हैं. बात अगर कांग्रेस की जाए तो कांग्रेस ने खजुराहो में राजनगर राजघराने से आने वाली कविता सिंह को मैदान में उतारा है, जो राजनगर से कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नातीराजा की पत्नी है. कांग्रेस कार्यकर्ता कहते है कविता सिंह कांग्रेस की मजबूत उम्मीदवार है, पार्टी ने खजुराहो में उनको मौका देकर अच्छा फैसला किया है.

खजुराहो लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अब तक घोषित नहीं किया प्रत्याशी.

खजुराहो सीट का सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व महिला सांसदों ने किया है. फिलयहा यहां से वर्तमान सांसद नागेंद्र सिंह विधानसभा चुनाव जीतकर विधायक बन चुके हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प हो गया है कि बीजेपी यहां कांग्रेस की मजबूत महिला प्रत्याशी के सामने किसे मौका देती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details