मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर, जिला अस्पताल में हो रहा गुटखे-तंबाकू की चेकिंग

छतरपुर जिला अस्पलात में गुटखे-तंबाकू से हो रही गंदगी को लेकर ईटीवी भारत खबर ने खबर चालाई थी, जिसका असर देखने को मिला है. अब जिला अस्पताल प्रबंधन अस्पताल के अंदर आने-जाने वाले व्यक्तियों की चेकिंग कर गुटखा-तंबाकू जब्त कर रही है.

By

Published : Oct 13, 2019, 8:38 AM IST

Updated : Oct 13, 2019, 9:52 AM IST

जिला अस्पताल में हो रहे गुटखे-तंबाकू जब्त

छतरपुर। जिले में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. जिला अस्पताल के अंदर गुटखे-तंबाकू की लगातार गंदगी देखने को मिल रही थी, जिसे लेकर ईटीवी भारत खबर चला रहा था. जिसके बाद जिला अस्पताल प्रबंधन ने अस्पताल के अंदर आने-जाने वाले हर व्यक्ति की चेकिंग शुरू कर दी और जिनके पास भी गुटखे निकले उनके गुटखे जब्त कर चालानी कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए उन्हें छोड़ दिया.

जिला अस्पताल में हो रहे गुटखे-तंबाकू जब्त

जिला अस्पताल की नई बनी बिल्डिंग में लगातार गुटखे और तंबाकू खाने वाले गंदगी फैला रहे थे, जिसकी वजह से जिला अस्पताल प्रबंधन के अलावा अन्य मरीज और उनके साथ आने वाले परिजन भी खासा परेशान रहते थे. जिसको लेकर ईटीवी भारत ने एक खबर चलाई थी, जिसमें सिविल सर्जन एचएस त्रिपाठी ने ना सिर्फ संज्ञान लिया, बल्कि चालानी कार्रवाई करने की बात भी कही थी.

अब जिला अस्पताल में सुरक्षा गार्डो के द्वारा आने-जाने वाले व्यक्ति की चेकिंग की जाती है कि कोई व्यक्ति जिला अस्पताल के अंदर गुटखा लेकर तो नहीं जा रहा है, गुटखा लेकर अंदर जाते पाए जाने पर उनका गुटखा जब्त कर हिदायत देते हुए छोड़ दिया जाता है, साथ ही सुरक्षाकर्मी समझाइश भी दे रहे थे कि गुटखा सेहत के लिए बेहद हानिकारक होता है.

इस मामले में जिला अस्पताल के आरएमओ आरपी गुप्ता का कहना है कि गुटखा-तंमाकू जैसी चीजें लोगों के लिए बेहद हानिकारक है. साथ ही जिला अस्पताल के अंदर आने वाले ऐसे लोग दीवारों को गंदा कर रहे थे, जिसे लेकर लगातार मीडिया में इस प्रकार की बातें भी आ रही थी. जिसका हमने इस प्रकार की कार्रवाई शुरू की है.

Last Updated : Oct 13, 2019, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details