मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अधिगृहित जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने दी ये चेतावनी

नेशनल हाइवे अथॉरिटी द्वारा अधिगृहित की गई जमीन का मुआवजा नहीं मिलने और एसडीएम की वादाखिलाफी को लेकर किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. साथ ही चेतावनी दी है कि अगर 20 अक्टूबर तक उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वह तहसील प्रांगण में भूख हड़ताल करेंगे.

By

Published : Oct 15, 2019, 6:08 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 12:42 AM IST

किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

छतरपुर।नौगांव तहसील क्षेत्र के किसान जहां एक ओर अतिवृष्टि से हुए नुकसान का दर्द झेल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने किसानों की अधिगृहित की गई जमीन का मुआवजा नहीं दिया है, जिससे उनकी परेशानी और बढ़ गई है. जिसके चलते किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर 20 अक्टूबर तक उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह तहसील प्रांगण में भूख हड़ताल करेंगे.

किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

इस दौरान किसान अस्पताल चौराहे पर एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए तहसील प्रांगण पहुंचे. जहां तहसीलदार भानु प्रताप ज्ञापन लेने पहुंचे, लेकिन किसानों ने उन्हें ज्ञापन सौंपने से इनकार कर दिया. जिसके बाद किसान एसडीएम को ज्ञापन देने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए. हंगामा बढ़ता देख एसडीएम ने किसानों का ज्ञापन लेकर एक बार फिर किसानों की समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया है.

किसान इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक से कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. पिछले दिनों भी विधायक नीरज दीक्षित की जनसुनवाई में एसडीएम ने किसानों की समस्या का 2 महीने के अंदर निराकरण करने की बात लिखित रूप में दी थी, लेकिन आज भी किसान दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं.

Last Updated : Oct 16, 2019, 12:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details