मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की उठाई मांग, लाल बहादुर शास्त्री का दिया उदहारण

By

Published : Jun 3, 2023, 9:06 PM IST

ओडिशा में शुक्रवार को हुए रेल हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की है.

digvijay demands resignation from ashwini vaishnav
दिग्विजय ने अश्विनी वैष्णव से मांगा इस्तीफा

छतरपुर(PTI)।शुक्रवार को ओडिशा में हुए भयावह ट्रेन हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. इस हादसे से जहां एक ओर देश में गम का माहौल है तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष इसको लेकर सरकार पर वार किए जा रहा है. इस बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग की है. इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता बालासाहेब थोराट और कई अन्य नेताओं ने रेल मंत्री से इस्तीफा मांगा है.

दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्री से मांगा इस्तीफा: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की और पूर्व रेल मंत्री लाल बहादुर शास्त्री का उदाहरण दिया. दिग्विज सिंह ने कहा कि "रेल मंत्री, जो ओडिशा कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी हैं, उन्होंने हमेशा दावा किया कि सिस्टम फुलप्रूफ है और कोई दुर्घटना नहीं हो सकती है. एक उदाहरण है जब लाल बहादुर शास्त्री ने 1956 में हुए एक ट्रेन दुर्घटना के बाद इस्तीफा दे दिया था, लेकिन हम मोदी कैबिनेट में मौजूदा रेलवे मंत्री से इस तरह के कदम की उम्मीद नहीं कर सकते. अगर थोड़ी सी भी शर्म बची है, तो मंत्री अश्विनी वैष्णव को इस्तीफा दे देना चाहिए."

ये खबरें भी पढ़ें...

रेल हादसे में अब तक 288 की मौत:वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग पर कहना है कि "ये समय राजनीति करने का नहीं है. मैं अभी कहीं नहीं जा रहा हूं, यहीं हूं." बता दें कि इस हादसे के बाद दुर्घटना स्थल का जायजा लेने पहुंचीं पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक के दौरान 500 से ज्यादा मौतें होने की आशंका जताई थी. जिसपर रेल मंत्री वैष्णव ने आपत्ति जताते हुए कहा कि आधिकारिक आंकड़ा सामने हैं. मरने वालों की संख्या 238 की पुष्टि हुई है. देर शाम तक मरने वालों की संख्या 288 तक पहुंच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details