मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

3 साल से न्याय की गुहार, 200 आवेदन...फिर भी नहीं मिला इंसाफ,आखिर में छोड़ दिया गांव

छतरपुर जिले के गांव बरा में एक दलित परिवार कुछ दबंगों से परेशान होकर पिछले तीन सालों से न्याय की गुहार लगा रहा है. लेकिन पुलिस प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं मिली जबकि पीड़ित परिवार 200 आवेदन दे चुका है.

By

Published : Feb 18, 2020, 11:49 AM IST

Updated : Feb 18, 2020, 12:07 PM IST

Dalit family seeks justice for three years
दलित परिवार तीन साल से लगा रहा न्याय की गुहार

छतरपुर । राजनगर थाना क्षेत्र में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां छोटे से गांव बरा में रहने वाला एक दलित परिवार, कुछ दबंगों से परेशान होकर प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहा है, पीड़ित परिवार का आरोप है कि 3 साल बीत जाने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई.

तीन साल से न्याय की गुहार, 200 आवेदन

200 आवेदन के बाद भी नहीं मिला न्याय

परिवार के मुखिया खनुआ अहिरवार का कहना है कि उसकी गांव की जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा है और उसके साथ मारपीट कर उसे उसकी जमीन बेचने के लिए मजबूर कर रहे हैं. यहां तक की उसे गांव में रहने भी नहीं दे रहे. हैरानी की बात ये है कि पीड़ित परिवार अपनी समस्या से परेशान होकर पिछले 3 सालों से 200 से आवेदन चुका है, लेकिन पुलिस विभाग किसी प्रकार की कोई मदद नहीं कर रहा है.

खेती ही है जीवन यापन का एक मात्र सहारा

पीड़ित की मानें तो वो गांव में रहकर खेती किसानी कर रहा था और उसके जीवन यापन का वहीं एकमात्र सहारा है. अब नए जिला एसपी आने से पीड़ित परिवार एवं उसके मुखिया को उम्मीद है कि शायद पुलिस कुछ मदद कर पाएगी.

नए SP ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

मामले में छतरपुर एसपी कुमार सौरभ का कहना है कि उनके पास पीड़ित व्यक्ति का आवेदन आया है, वो जल्द ही इस मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे.

पुलिस सिस्टम पर उठाए सवाल

वहीं पीड़ित व्यक्ति ने पुलिसिया सिस्टम पर भी कई सवाल उठाए हैं. पीड़ित का कहना है कि थाना के पूर्व प्रभारी कल्लू परस्ते ना सिर्फ आरोपियों को सरपरस्ती दे रहे थे बल्कि उसके आवेदनों पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की. यही वजह रही कि आखिरकार परिवार को गांव छोड़कर छतरपुर में रहना पड़ा.

Last Updated : Feb 18, 2020, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details