मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का CM शिवराज करेंगे शुभारंभ, 17 से 23 दिसंबर तक आयोजित होगा कार्यक्रम

By

Published : Dec 16, 2020, 5:47 PM IST

17 से 23 दिसंबर के बीच छठवां खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. जिसकी तैयारियां पूरा कर ली गई है. फिल्म महोत्सव का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुभारंभ करेंगे.

Khajuraho International Film Festival
खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

छतरपुर। विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो स्थित दक्षिण मध्यक्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र नागपुर के शिल्पग्राम के मुक्ताकाशी मंच पर छठवां खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 17 से 23 दिसंबर 2020 के बीच आयोजित होगा. जिसकी जानकारी कार्यक्रम के संयोजक, फिल्म अभिनेता और प्रयास प्रोडक्सन प्रमुख राजा बुन्देला ने दी. उनका कहना है कि समारोह का शुभारंभ 17 दिसंबर को शाम 6.30 बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाएगा, जिसकी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं.

राजा बुन्देला ने दी जानकारी

वर्चुअल रूप से आयोजित होगा कार्यक्रम

खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव कोरोना की वजह से 30 प्रतिशत वर्चुअल रूप से आयोजित होगा. जिसमें 100 से 125 लोग ही शामिल हो सकेंगे. समारोह के अंतर्गत खजुराहो के आसपास बारह टपरा टाकिजों में शुशांत सिंह सहित अन्य दिवंगत फिल्म कलाकारों की श्रद्धांजलि के लिए उनकी फिल्में प्रस्तुत की जाएगी. स्क्रीन, मोबाइल वैन के द्वारा गांव-गांव में फिल्मों का प्रदर्शन होगा. प्रतिदिन मुम्बई के कलाकारों की प्रस्तुति होंगी.

खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

फिल्म अभिनेता के साथराजनेता भी होंगे शामिल

साथ ही स्थानीय कलाकारों की लोकल फिल्मों को स्काई 9 चैनल पर प्रसारित होंगी, जो चैनल द्वारा खरीदी जाएंगी. फेस्टिवल में किसानों को कृषि बिल पर प्रदर्शनी के माध्यम से विस्तृत जानकारी से जोड़ा जाएगा. खजुराहो के लिए डारेक्ट प्लाइट और ट्रेन न होने से कई कलाकारों को आने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. फिल्म महोत्सव में शक्ति कपूर,जयाप्रदा,मनीषा कोइराला,समीर धर्माधिकारी सहित नामचीन कलाकारों शामिल होंगे. वहीं प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा भी आएंगे. राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया,फग्गनसिंह कुलस्ते,मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री अरविंद भदौरिया,कमल पटेल ,गोपाल भार्गव सहित कई नेताओं के भी शामिल होने की संभावना हैं.

32 कलाकारों वाले बैंड की प्रस्तुति

खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दतिया के 32 कलाकारों वाले बैंड की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र होगी. वहीं अर्जेंटीना,पेरू,मोरक्को,वेनेजुएला के राजदूत और प्रतिनिधि अपने देशों की फिल्मों को प्रदर्शन के लिए रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details