मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV भारत की खबर का असर, एसपी ने पहुंचाई गरीब परिवार को सहायता

By

Published : Jul 24, 2020, 5:48 PM IST

छतरपुर जिले के राजनगर तहसील के तहत कर्री गांव में रहने वाले एक गरीब परिवार की खबर ईटीवी भारत ने दिखाई थी. जिसके बाद छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने ईटीवी भारत का हृदय से साधुवाद किया है.

Effect of ETV India news
ETV भारत की खबर का असर

छतरपुर। ईटीवी भारत की खबर का असर एक बार फिर हुआ है. छतरपुर जिले की राजनगर तहसील के तहत कर्री गांव में रहने वाले एक गरीब परिवार की खबर दिखाई थी. जिसके बाद छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने ईटीवी भारत का हृदय से साधुवाद किया. खबर की जानकारी मिलते ही एसपी सचिन शर्मा ने दरियादिली दिखाते हुए परिवार के लिए दैनिक उपयोगी का जरूरी सामान भिजवाया है. एसपी की मदद मिलते ही परेशान परिवार बेहद खुश है और छतरपुर एसपी का दिल से शुक्रिया कर रहा है.

राजनगर के जनपद सीईओ प्रितपाल सिंह बागरी ने बताया कि रामकुमार तिवारी का पीएम आवास में कई बार नाम नहीं आया है. लेकिन इस बार पूरी कोशिश की जाएगी कि उनका पीएम आवास का लाभ उन्हें मिल सके. इसके साथ ही राजनगर एसडीएम पीयूष भट्ट और राजनगर जनपद सीईओ प्रितपाल बागरी ने भी रामकुमार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है.

आर्थिक स्थिति है दयनीय

परिवार की आर्थिक स्थिति भी बेहद दयनीय है, ऐसे में टूटी छत के नीचे रहना उनके लिए मुश्किल भरा साबित हो रहा है. कोरोना के चलते स्कूल बंद होने से पिछले कई महीनों से राम कुमार को सैलरी भी नहीं मिली है. ऐसे में परिवार का गुजारा करना बेहद मुश्किल से हो रहा है. रामकुमार तिवारी ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि वे सवर्ण हैं. इसीलिए उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है.

रामकुमार कहना है कि वे भीख मांगने की कगार पर आ गए हैं. वे कई बार प्रशासनिक अधिकारियों और सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट चुके हैं. लेकिन उन्हें किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है. हालांकि जनपद सीईओ प्रतिपाल सिंह बागरी ने उन्हें पीएम आवास योजना का लाभ जल्द ही दिलाए जाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details