मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Chhatarpur News: चना खरीदी मामले में तहसीलदार ने किया खरीदी केंद्र का निरीक्षण

By

Published : Apr 24, 2023, 4:58 PM IST

चना खरीदी के मामले में नौगांव तहसीलदार संदीप तिवारी ने खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने किसानों को मिलने वाली सुविधाएं एवं हो रही समस्याओं के निदान करने के निर्देश दिए.

Chhatarpur News
Chhatarpur News

छतरपुर।नौगांव तहसीलदार संदीप तिवारी के नेतृत्व में राजस्व, कृषि एवं सहकारी समिति के अधिकारियों ने बीते शुक्रवार की दोपहर खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया. तहसीलदार ने किसानों को मिल रही सुविधाओं एवं समस्याओं को देखा और खरीदी केंद्र प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए. साथ ही सुकवां गांव के किसान किशोरी लाल पटेल के चना खरीदी के मामले में मालमें तेवड़ा मिला, जिस पर खरीदी न होने की बात भी सामने आई.

चने की बिक्री न होने पर किसान ने तहसील में डेरा डालाःजानकारी के अनुसार सुकवां गांव निवासी किसान किशोरी लाल पटेल पिछले दो दिन से अपनी चना की फसल बेचने के लिए नवोदय विद्यालय के पीछे स्थित खरीदी केंद्र के चक्कर लगा रहा था, लेकिन खरीदी केंद्र ने चना की गुणवत्ता सही न होने से खरीदने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद किसान ने तहसील में डेरा डाल लिया.

चना खरीदी केंद्र का किया निरीक्षणः मामले ने तूल पकड़ा तो कलेक्टर संदीप जी आर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए नौगांव एसडीएम विनय द्विवेदी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इस पर एसडीएम ने तहसीलदार संदीप तिवारी के नेतृत्व में वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी एसके मिश्रा, सहकारी बैंक मैनेजर अशोक सेन, सदर पटवारी हरिनारायण शर्मा सहित अन्य लोगों की टीम भेजकर चना खरीदी केंद्र का निरीक्षण कराया. निरीक्षण के दौरान केंद्र प्रभारी ने किसान के चना में तेवड़ा मिक्स होना बताया गया.

ये भी पढ़ें :-

किसानों की समस्याओं के निदान करने के दिए निर्देशः केंद्र प्रभारी ने जांच दल को बताया कि शासन ने जीरो प्रतिशत तेवड़ा मिक्स चना खरीदने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद किसान के चना का सैंपल फेल किया गया है और फेल करने के दौरान इसका पंचनामा भी बनाया गया. इसके बाद तहसीलदार ने परिसर में बने अन्य खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान तहसीलदार ने किसानों को मिलने वाली सुविधाएं एवं हो रही समस्याओं के निदान करने के निर्देश दिए. तहसीलदार ने केंद्र प्रभारियों को किसानों के लिए छाया करने, पेयजल व्यवस्था सहित अन्य निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details