मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Chhatarpur Municipality सीएम शिवराज जिनकी मदद की करते है अपील, उनके साथ हो रही लूट

By

Published : Jan 12, 2023, 5:21 PM IST

छतरपुर में फुटपाथ पर मिट्टी के बर्तन और छोटी दुकान लगाने वाले कारीगरों से नगर पालिका के कर्मचारी वसूली कर रहे हैं. दुकानदारों का आरोप है कि इसके बदले रशीद भी नही दी जाती. सीएम शिवराज ने ऐसे मजदूरों से बैठकी लेने से साफ मना किया है.

Chhatarpur Municipality
छतरपुर में नगर पालिका के कर्मचारी कर रहे वसूली

छतरपुर में नगर पालिका के कर्मचारी कर रहे वसूली

छतरपुर।प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) जिन मजदूरों को आगे बढ़ाने के लिए कई बार खुद लोगों से अपील कर चुके हैं, उन्हीं मजदूरों के साथ छतरपुर जिले में अवैध रूप से वसूली हो रही है. मकर संक्रांति का त्योहार नजदीक है और मिट्टी के बर्तन एवं खिलौने बनाने वाले मजदूर कारीगर डाकखाना चौराहे पर फुटपाथ पर अपनी दुकानें लगाते हैं. मजदूरों का आरोप है कि छतरपुर नगर पालिका के कर्मचारी बैठकी के नाम पर अवैध रूप से पैसों की मांग करते हैं.

सीएम की हो रही अनसुनी: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद कई बार खुले मंच से इस बात को कहा है कि मिट्टी के कारीगरों एवं मजदूरों से किसी भी तरह की बैठकी ना ली जाए बल्कि उन्हें हर संभव मदद दी जाए, लेकिन इन्हीं मजदूरों से छतरपुर नगर पालिका के कर्मचारी बैठकी के नाम पर अवैध रूप से पैसों की मांग कर रहे हैं. दुकान लगाने वाली महिलाएं बताती हैं कि नगर पालिका के कर्मचारी उनके पास आते हैं और बैठकी के नाम पर किसी से 10-20 रुपए कभी तो किसी से 5 रुपए ले जाते हैं

Chhatarpur: गायों से ऐसा प्रेम कि काफिर हो गई मरजीना बानो, मुस्लिम समाज ने किया बॉयकॉट

बिना रसीद वसूली: फुटपाथ पर दुकान लगाने वाली महिलाओं का आरोप है कि नगर पालिका के कर्मचारी उनसे जबरन पैसे तो ले जाते हैं लेकिन उन्हें किसी प्रकार की कोई रसीद नहीं देते हैं. हम सभी मजदूर हैं किसी प्रकार का विरोध नहीं कर पाते हैं, लिहाजा मजबूरी में हमें पैसे देने पड़ते हैं. संबंधित मामले में नगरपालिका के अधिकारियों से ETV Bharat की टीम ने बात करने की कोशिश की तो पता चला छतरपुर नगर पालिका के सीएमओ ओमपाल सिंह भदोरिया छुट्टी पर हैं और उनकी जगह पर प्रभारी सीएमओ संजेश नायक मौजूद है. मामले में प्रभारी सीएमओ ने बताया कि अगर नगर पालिका का कोई कर्मचारी इस तरह से अवैध वसूली कर रहा है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details