मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Chhatarpur Loot Case Update: मिष्ठान व्यापारी के घर में हुई लूट का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, हथियार बरामद

By

Published : May 6, 2023, 9:42 AM IST

छतरपुर के नौगांव में हुई लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने मास्टर माइंड को नैगुवां रोड से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पॉलिटेक्निक कॉलेज के तीन छात्रों एवं एक अन्य युवक के साथ मिलकर मिष्ठान व्यापारी के घर लूट की योजना बनाई थी.

chhatarpur Police arrested robbery mastermind
लूट का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

छतरपुर।30 अप्रैल की रात जिले के नौगांव में मिष्ठान व्यापारी ओमप्रकाश पुरोहित के घर से एक करोड़ की लूट की गई थी. इस लूट का मास्टर माइंड आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. 22 साल के युवक संजुल सिंह को पुलिस ने नैगुवां रोड से गिरफ्तार किया है. पुलिस को आरोपी पर संदेह है कि इसी ने पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों का ब्रेनवॉश कर उनसे लूट की वारदात कराई थी. उल्लेखनीय है कि इस मामले में पुलिस पहले ही 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है तथा घर से लूटी गई संपूर्ण संपत्ति भी बरामद कर चुकी है.

आरोपी से माल बरामद: जानकारी के मुताबिक, मास्टर माइंड आरोपी संजुल सिंह नौगांव की गायत्री कॉलोनी का निवासी है. इसी ने पॉलिटेक्निक कॉलेज के तीन छात्रों एवं एक अन्य युवक के साथ बीकानेर स्वीट्स के संचालक ओमप्रकाश पुरोहित के घर लूट की पूरी योजना बनाई थी. आरोपी ने इस योजना में तीन नाबालिग लड़कों को इसलिए इस्तेमाल किया ताकि पकड़े जाने पर इन्हें नाबालिगों के लिए मौजूद लचीले कानून का फायदा मिल सके. घटना के बाद आरोपी संजुल सिंह खुद भी 18 लाख 70 हजार रूपए लेकर फरार हुआ था. उसके पास से दो सोने के बिस्किट, जेवरात, एक जिंदा कारतूस, 315 बोर का कट्टा और घटना में प्रयुक्त एक मोटर साईकिल बरामद की गई है. आरोपियों पर पुलिस ने धारा 394, 450, 395, 25/27 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है.

Also Read:इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

ऐसे दिया था वारदात को अंजाम:नौगांव के ईशानगर चौराहे के पास प्रतिष्ठित व्यवसाई बीकानेर मिष्ठान भंडार के मालिक ओमप्रकाश राज पुरोहित का घर है. 30 अप्रैल को आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने घर में घुसकर पति पत्नी और बेटी को कट्टे की नोक पर बंधक बनाकर करोड़ रुपए से अधिक की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. बदमाश उनके घर से 25 से 30 लाख रुपए नगद, सोने चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गए थे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड सहित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details