मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 23, 2023, 1:00 PM IST

ETV Bharat / state

छतरपुर की बेटी ने प्रदेश का किया नाम रोशन, English Olympiad World Championship में किया टॉप

छतरपुर की बेटी कशिश लटौरिया ने इंग्लिश ओलंपियाड वर्ल्ड चैंपियनशिप की परीक्षा में टॉप कर पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है, इसके लिए उन्हें और उनके शिक्षक को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने उपहार, प्रमाण पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया.

chhatarpur daughter kashish latauri
छतरपुर की बेटी कशिश लटौरिया

छतरपुर। जिले के नौगांव शहर से सटे तिंदनी प्राथमिक शाला कक्षा 4 में पढ़ रही कशिश लटौरिया ने ना सिर्फ अपने गांव और जिले बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है. भोपाल में आयोजित इंग्लिश ओलंपियाड वर्ल्ड चैंपियनशिप की परीक्षा में कशिश ने प्रदेश में टॉप किया है, इसको लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार और राज्य शिक्षा संचालक धनराजू एस ने कशिश और उसके शिक्षक को उपहार, प्रमाण पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया है.

कशिश ने किया नाम रोशन: नौगांव के समीप तिंदनी की बेटी ने इंग्लिश ओलंपियाड की वर्ड पावर चैंपियनशिप की प्रदेश स्तरीय स्पर्धा को जीता है. प्राथमिक शाला तिंदनी के शिक्षक साहित्य मिश्र ने बताया कि "विवेक लटौरिया की बेटी कशिश लटौरिया ने ओलंपियाड वर्ल्ड चैंपियनशिप की जनशिक्षा केंद्र स्तर पर परीक्षा दी थी, जिसमें सिलेक्ट होकर जिला स्तर की परीक्षा में सम्मिलित हुई. उसमें भी पास होकर 2 बार ऑनलाइन परीक्षा दी, जिसमें सफलता प्राप्त करते हुए प्रदेश के टॉप 4 छात्रों में कशिश ने स्थान बनाया."

Must Read:

छात्रा को मिले कई उपहार: इन 4 छात्रों की परीक्षा भोपाल में शिक्षा मंत्री और राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराजू एस की उपस्थिति में सम्पन्न हुई, जिसमें कशिश लटौरिया ने 3 राउंड की प्रतियोगिता में सभी को पछाड़ते हुए कक्षा 4 के छात्रों में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया. इस उपलब्धि को प्राप्त करने पर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार और धनराजू एस ने छात्रा कशिश लटौरिया और शिक्षक साहित्य मिश्र को प्रमाणपत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया. पुरस्कार में छात्रा को साइकिल, टेबलेट, प्रमाणपत्र, ट्रॉफी सहित अन्य उपहार दिए गए. शिक्षक साहित्य मिश्र ने इस उपलब्धि का श्रेय तिंदनी स्कूल के सभी शिक्षकों और छात्रा के माता पिता को दिया है, जिन्होंने अथक मेहनत करके और प्रोत्साहित करते हुए छात्रा को आगे बढ़ाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details