मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सड़कों पर टैंक घूम रहे हैं, लगातार बमबारी हो रही है... यूक्रेन से इंडिया लौटे आशिफ की जुबानी सुनें यूक्रेन के हालात

By

Published : Feb 25, 2022, 10:07 AM IST

Updated : Feb 25, 2022, 12:29 PM IST

यूक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छतरपुर के आशिफ वापस इंडिया आ गए हैं. घर आकर उन्होंने वहां के हालातों को बारे में बताया. उन्होंने कहा कि वहां अभी भी बहुत से भारतीय फंसे हैं.

ukraine to india
यूक्रेन से भारत लौटा छात्र

छतरपुर। यूक्रेन से वापस भारत आए आशिफ ने वहां के हालात बयां किये. उन्होंने बताया कि यूक्रेन की सड़कों पर अब टैंक घूम रहे हैं. हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. आगे क्या होगा कोई नहीं जानता. (ukraine russia crisis)

यूक्रेन के हालात हुए खराब

उडेसा यूनिवर्सिटी से कर रहे थे एमबीबीएस
आशिफ यूक्रेन की उडेसा यूनिवर्सिटी में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे थे. शुक्रवार सुबह वह निजी फ्लाइट से वापस अपने देश आ गए हैं. आशिफ ने बताया कि एमबीबीएस का अंतिम सेमेस्टर था. इससे पहले ही रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ गया. हालातों को देखते हुए यूक्रेन एवं भारत सरकार के दूतावास ने सभी भारतीयों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने की एडवाइजरी जारी कर दी है. (chatarpur boy described ukraine condition)

अभी भी फंसे हैं लगभग 1500 भारतीय छात्र
आशिफ ने बताया कि वह 22 तारीख की रात 9 बजे यूक्रेन से भारत के लिए एक प्राइवेट फ्लाइट से निकला था. सुबह लगभग 3:30 पर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा. आशिफ ने बताया कि जिस जगह से वह निकल कर आया है. अभी भी वहां 1000-1500 भारतीय छात्र फंसे हुए हैं. (number of indian student in ukraine)

Ukraine Russia Crisis: अब भी यूक्रेन में फंसे हैं एमपी के कई छात्र, परिजनों ने भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

आशिफ का कहना है कि मुझे इस बात की खुशी है कि मैं अपने घर आ गया हूं, लेकिन मुझे इस बात का दुःख है कि मेरे दोस्त अभी भी वहां जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. वहां के हालात इतने खराब हैं कि वहां फसे मेरे दोस्तों को पानी से लेकर अन्य उपयोगी चीजों नहीं मिल रही हैं.

Last Updated : Feb 25, 2022, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details