मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसकी सरकार ? कांग्रेस छोड़ BSP में शामिल हुए पूर्व मंत्री अखंड प्रताप, बड़ामलहरा से बसपा ने दिया टिकट

By

Published : Oct 15, 2020, 7:52 AM IST

BSP ने प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए छतरपुर जिले की बड़ामलहरा सीट से प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. बुधवार को कांग्रेस से निराश होकर पूर्व मंत्री अखंड प्रताप सिंह यादव ने BSP का दामन थाम लिया है, जिसके बाद कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं.

Former Minister Akhand Pratap Singh Yadav
पूर्व मंत्री अखंड प्रताप सिंह यादव

छतरपुर।बुधवार को कांग्रेस से निराश होकर पूर्व मंत्री अखंड प्रताप सिंह यादव पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देकर BSP (बहुजन समाज पार्टी) में शामिल हो गए. उन्होंने BSP की विचारधारा को अपनाते हुए बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के नेतृत्व से प्रभावित होकर अपने समर्थकों के साथ बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. प्रदेश BSP अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने उन्हें सदस्यता दिलाते हुए पार्टी का गमछा पहना कर उनका स्वागत किया.

BSP ने बड़ामलहरा से घोषित किया प्रत्याशी

प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर कुछ ही दिनों में उपचुनाव होना है. इन 28 सीटों में छतरपुर की बड़मलहरा विधानसभा सीट भी शामिल है. इस सीट से उपचुनाव के लिए जहां बीजेपी ने प्रद्युमन सिंह लोधी को दावेदार बनाया है, वहीं कांग्रेस ने इस सीट से साध्वी राम सिया भारती को दावेदार बनाया है. अब अखंड प्रताप सिंह यादव के BSP में शामिल होने के बाद BSP ने अखंड प्रताप सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतार दिया है.

ये भी पढ़ें-किसकी सरकार ? प्रभात झा बोले- कमलनाथ ने बता दिया है कि 'मैं हूं ठेकेदार, बाकी सब बेलदार'

प्रदेश की बड़ामलहरा विधानसभा सीट से जातिगत समीकरणों के कारण सिर्फ लोधी और यादव समाज के दावेदारों को ही विधायक बनाया जाता है. क्योंकि यहां इन दोनों समाज के वोटर ज्यादा हैं. ऐसे में जहां बीजेपी और कांग्रेस ने लोधी प्रत्याशियों पर दांव लगाया है, वहीं BSP ने यादव प्रत्याशी पर भरोसा जताया है. हालांकि यहां सबसे ज्यादा वोट लोधी समाज से हैं, उसके बावजूद BSP के इस भरोसे से उपचुनाव में बड़ामलहरा का मुकाबला बड़ा दिलचस्प हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details