मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आदिवासी युवती ने कलेक्टर से मांगी इच्छा मृत्यु , नौकरी नहीं मिलने से है परेशान

छतरपुर में एक आदिवासी युवती केश कला आदिवासी ने कलेक्टर को आवेदन देकर इच्छा मृत्यु की मांग की है. युवती का आरोप है कि उसकी नौकरी गांव की ही एक अन्य महिला ने हथिया ली है.

By

Published : Oct 23, 2019, 1:45 AM IST

आदिवासी युवती

छतरपुर।कर्री गांव की रहने वाली एक आदिवासी युवती ने छतरपुर कलेक्टर को आवेदन देते हुए इच्छा मृत्यु की मांग की है. आवेदन में आदिवासी युवती ने लिखा है कि उसे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में उपयुक्त माना गया था, लेकिन गांव में ही रहने वाली सविता तिवारी ने फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी हथिया ली.

आदिवासी युवती ने की इच्छा मृत्यु की मांग

पीड़ित केश कला आदिवासी का आरोप है कि गांव में आंगनवाड़ी की नौकरी में उसके ही अंक सबसे अधिक हैं. लेकिन गांव में ही रहने वाली एक अन्य महिला सविता तिवारी ने फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी हथिया ली. हालांकि सागर कोर्ट ने केश कला आदिवासी को क्लीन चिट देते हुए नौकरी करने के आदेश भी दिए थे. लेकिन वर्तमान कलेक्टर रमेश भंडारी ने उचित कार्रवाई ना करते हुए सविता तिवारी को निरंतर नौकरी में रखा.

पीड़ित का आरोप है कि वह पिछले कई सालों से कोर्ट और कलेक्ट्रेट के चक्कर लगा लगा रही है. खुद की नौकरी के लिए हो रही परेशानियों के कारण उसने इच्छा मृत्यु की मांग की है. केश कला आदिवासी ने बताया कि छतरपुर कलेक्टर मोहित बुंदास ने उसे हर संभव मदद देने की बात कही है. वह कुछ दिन और कलेक्टर की बात को मानते हुए इंतजार करेगी.

मामले में कलेक्टर मोहित बुंदास का कहना है कि सारी कायनात भी केश कला आदिवासी का बुरा करना चाहेगी तो नहीं कर पाएगी. वह उसकी हर संभव मदद करने की कोशिश करेंगे. हालांकि कलेक्टर मोहित बुंदास ने कैमरे के सामने आकर कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया. मामले में एडीएम प्रेम सिंह चौहान से बात की तो उन्होंने बताया कि मामला आंगनबाड़ी भर्ती से जुड़ा हुआ है. दो नंबर को लेकर केश कला आदिवासी ने केस दायर किया था, मामला अभी न्यायालय में है जल्द ही फैसला हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details