मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, नौगांव और खुजराहो में पारा पहुंचा 50 डिग्री, लोगों का हुआ बुरा हाल

By

Published : Jun 12, 2019, 5:30 PM IST

मध्यप्रदेश में नौगांव और खुजराहो में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया है. नौगांव और खजुराहो में 49 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया है. भीषण गर्मी के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

डिजाइन फोटो

छतरपुर। नौगांव इलाके में प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 50 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं खुजराहो का तापमान भी 50 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है.


भीषण गर्मी का आलम यह है कि लोगों ने घर से निकलना बंद कर दिया. जिसके चलते बाजार में काफी सन्नाटा पसरा हुआ है. नौगांव में पिछले एक सप्ताह से भीषण गर्मी पढ़ रही है. गर्मी के तीखे तेवर देखते हुए पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा 50 डिग्री गर्मी के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा है

नौगांव में पारा पहुंचा 50 डिग्री


वहीं गर्मी से बचने के लिए लोग गन्ने का जूस, शर्बत और शीतल पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं. गर्मी को देखते हुए नगर में कई जगह निशुल्क आरओ वाटर रखा गया है. जिससे लोगों की प्यास बुझ रही है. युवाओं के द्वारा पक्षियों के लिए सकोरे बांधकर पानी की व्यवस्था की जा रही है. गर्म हवाएं चल रही है, जिस कारण अभी 2-3 दिनों तक तापमान स्थिर रहेगा. प्री मानसून आने के बाद बारिश की संभावना है. खजुराहो में भी तापमान 50 डिग्री के आसपास है, जिस वजह से विदेशी पर्यटकों का आना लगभग शून्य हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details