मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शार्ट सर्किट की वजह से आग के कारण 25 से 30 क्विंटल गेहूं स्वाहा

छतरपुर में 33 केवी की हाइटेंशन तार के आपस में टकराने के कारण आग खेत में आग लग गई. जिसमें अनुमानित 25 से 30 क्विंटल गेहूं जलकर स्वाहा हो गया.

By

Published : Mar 28, 2021, 3:31 AM IST

Farm fire
खेत में आग

छतरपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कर्री गांव में 33 हजार 33 केवी की हाइटेंशन तार के आपस में टकराने के कारण आग लग गई. खेत में खड़ी गेंहू की फसल जलकर राख हो गई. ग्रामीणों ने फोन कर बिजली आपूर्ति ठप कराकर आग बुझाई. बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग बुझने के कुछ देर बाद अग्निश्मन टीम पहुंची. किसान हर गोविंद यादव और नाथूराम कोंदर के खेत के उपर से 33 केवी हाइटेंशन का तार हो कर गुजरता हैं. आग से नाथूराम कोंदर की करीब 30 बोरा गेंहू की फसल जलकर नष्ट हो गई.

शार्ट सर्किट की वजह से खेत में आग लगी

25 से 30 क्विंटल गेहूं स्वाहा

आग से नाथूराम कोंदर की करीब 30 बोरा गेंहू की फसल जलकर नष्ट हो गई. शनिवार की दोपहर करीब ढाई बजे शार्ट सर्किट के चलते नाथूराम कौंदर के खेत में तार से निकली चिगारी से गेंहू की फसल जलने लगी. आसपास के लोग कुछ समझ पाते की आग की लौ तेज हवा के चलते तेज होती गई. घटना की सूचना ग्रामीणों ने तत्काल फायर बिग्रेड को दी. ग्रामीणों के प्रयास से बड़ी मुशिकल से आग पर आग पर काबू पाया गया. जब तक करीब दो एकड़ गेहू की फसल जल कर नष्ट हो गई. मौके पर पहुंचे पटवारी ने पंचनामा बनाकर राहत राशि दिलाई जाने की बात कही है.

खेत में आग लगी

33 केवी हाइटेंशन के तार से कभी भी हो सकता है हादसा

किसान नाथूराम कोंदर की करीब 30 बोरा गेंहू की फसल जलकर नष्ट हो गई. जब तक करीब दो एकड़ गेहू की फसल जल कर नष्ट हो गई थी. घटनास्थल पर पहुंचे पटवारी ने पंचनामा बनाकर राहत राशि दिलाई जाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details