मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 8, 2019, 2:57 PM IST

ETV Bharat / state

सिंधिया को कांग्रेस का खेवनहार बनाने की मांग, प्रदेश कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के सर्मथकों ने उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है. सिंधिया समर्थकों ने भोपाल में पार्टी कार्यालय के बाहर सिंधिया के समर्थन में पोस्टर लगाकर उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है.

सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग

भोपाल। मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के सर्मथकों ने उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग शुरु कर दी है. राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे एक पोस्टर में सिंधिया के सर्मथक उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. जिसमें किसी नेता या समर्थक का नाम नहीं है. जिसे कांग्रेस नेता उत्साही कार्यकर्ताओं की भावनाएं बता रहे हैं, जिसे पोस्टर के माध्यम से व्यक्त किया गया है, लेकिन ऐसे लोगों को पार्टी की गाइड लाइन का भी ध्यान रखना चाहिए. इससे पहले सिंधिया राष्ट्रीय महासचिव पद पर रह चुके हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग

सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के पोस्टर पर कांग्रेस प्रवक्ता विक्की खोंगल का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश के ही नहीं पूरे देश के सीनियर लीडर हैं और हमारी पार्टी के फायर ब्रांड नेता हैं, लेकिन कुछ अति उत्साहित कार्यकर्ताओं ने जो पोस्टर लगाया है, इसका अधिकृत तौर पर कांग्रेस पार्टी से कोई वास्ता नहीं है. ये कार्यकर्ताओं का उत्साह है और अपने नेता सिंधिया के प्रति आस्था है, जो उन्होंने ऐसी अपील शीर्ष नेतृत्व से की है. पर मेरा मानना है कि कार्यकर्ता शीर्ष नेतृत्व से जो भी अपील करें, वह पार्टी लाइन के बाहर नहीं होना चाहिए.

सिंधिया के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद उनके समर्थक उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग करने लगे हैं, लेकिन कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर मध्यप्रदेश के सियासी गलियारों में कौतूहल का विषय बन गये हैं क्योंकि इससे पहले सिंधिया के सर्मथक उन्हें कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे घटनाक्रम के बाद अब उनके समर्थक एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details