मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कर्जमाफी के विज्ञापन पर प्रदेश सरकार की किरकिरी, वीडियो जारी कर कमलनाथ ने रखा अपना पक्ष

By

Published : Jun 24, 2019, 1:18 PM IST

कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ सरकार की तरफ से जारी हुए सरकारी विज्ञापन को लेकर जमकर सियासत हो रही है. इस मामले में सरकार और जनसंपर्क विभाग ने सरकारी विज्ञापन वाली महिला शकुंतला का वीडियो जारी कर अपना पक्ष रखा है.

photo

भोपाल। कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ सरकार की तरफ से जारी हुए सरकारी विज्ञापन को लेकर जमकर सियासत हो रही है. इस विज्ञापन में जो तस्वीर जारी की गई थी, उसकी एडिटिंग के चलते कमलनाथ सरकार सहित जनसंपर्क विभाग की भी जमकर आलोचना हुई है.

विज्ञापन वाली तस्वीर में सिर्फ कमलनाथ और कर्जमाफी की हितग्राही महिला नजर आ रही थी, लेकिन महिला के साथ एक और हाथ नजर आने के कारण सोशल मीडिया पर कमलनाथ सरकार सहित जनसंपर्क विभाग को आलोचना का सामना करना पड़ा. हालांकि जनसंपर्क विभाग ने मूल फोटो जारी करके चल रहे विवाद को शांत करने की कोशिश की, लेकिन सियासत नहीं थमी.

कमलनाथ सरकार ने रखा अपना पक्ष

अब सरकार और जनसंपर्क विभाग ने सरकारी विज्ञापन वाली महिला शकुंतला का वीडियो जारी कर अपना पक्ष रखा है. जय किसान फसल ऋण माफी योजना के सरकारी विज्ञापन की मुख्य किरदार बनी बैतूल जिले की शकुंतला अड़लक ने कहा है कि 28 फरवरी 2019 का दिन उनके जीवन का सबसे खुशी वाला दिन था. जब 1 लाख 23 हजार 73 रुपये 10 पैसे का फसल ऋण माफ करने वाला प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें सौंपा. अड़लक ने कहा कि उस दिन उन्होंने सीएम कमलाथ का धन्यवाद भी किया था.

बैतूल जिले के ग्राम गौठाना निवासी 70 वर्षीय शकुंतला विधवा महिला हैं. उनकी ग्राम साईखेड़ा में लगभग 5 एकड़ खेती है. उन्होंने खेती-किसानी के लिए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक से 80 हजार रुपए का ऋण लिया था. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वचन-पत्र के अनुसार जब प्रदेश के 48 लाख से अधिक किसानों की फसल ऋण माफी का निर्णय लिया, तो उससे शकुंतला अड़लक भी लाभान्वित हुईं. मुख्यमंत्री ने 28 फरवरी 2019 को बैतूल में आयोजित एक कार्यक्रम में शकुंतला अड़लक को ऋण माफी का प्रमाण पत्र सौंपा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details