मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी विधायक ने किया भत्ता लेने से इंकार, कहा: जनहित में उपयोग करे सरकार

विधानसभा सत्र के दौरान एक बार फिर रतलाम से बीजेपी विधायक चेतन कश्यप ने भत्ता लेने से इंकार कर दिया है, साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी विधानसभा का जो भी सदस्य आर्थिक रूप से सक्षम है, वे भी इस कार्य को आगे बढ़ायें ताकि यह राशि जनहित के कार्यों में लगाई जा सके.

By

Published : Feb 20, 2019, 10:00 PM IST

चेतन कश्यप, बीजेपी विधायक

भोपाल। बीजेपी विधायक चेतन कश्यप ने सरकार से विधायक के तौर पर मिलने वाले भत्ते के लिये मना कर दिया है. उन्होंने सदन में बुधवार को इसका एलान किया. चेतन कश्यप पहले भी वेतन भत्ते नहीं लेते थे. उन्होंने कहा कि वे इतने सक्षम हैं कि उन्हें वेतन भत्तों की जरूरत नहीं है और वेतन भत्ते के रूप में उन्हें दिए जाने वाले पैसे का सरकार जनहित में उपयोग करे.

रतलाम से बीजेपी के विधायक चेतन कश्यप ने सभी विधायकों के सामने मिसाल पेश की है, उन्होंने व्यक्तिगत उपयोग के लिए मिलने वाले सभी वेतन भत्तों को लेने से इंकार कर दिया है. बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान उन्होंने इस राशि को राजकोष में सौंपते हुए, इसका उपयोग प्रदेश हित में करने की अपील की है.

विधानसभा के प्रत्येक सदस्य को प्रतिमाह करीब 1 लाख 10 हजार का वेतन भत्ते मिलते हैं, इसके अलावा रेलवे कूपन, हवाई यात्रा साथ ही आजीवन पेंशन व चिकित्सा भत्ता जैसी सुविधायें भी विधायकों को दी जाती हैं. ईटीवी भारत से बातचीत में विधायक चेतन कश्यप ने कहा कि वे सक्षम हैं, इसलिए सरकार से मिलने वाले वेतन भत्तों को नहीं ले रहे हैं, उन्होंने कहा कि इसका उपयोग जनहित में किया तो बेहतर होगा. उन्होंने बाकी सक्षम विधायकों से भी यही अपील की है. गौरतलब है कि बीजेपी विधायक चेतन कश्यप पहले भी अपने वेतन भत्ते सरकार को सौंप चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details