मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

थम गया अंतिम चरण का चुनावी शोर, मालवा-निमाड़ में है MP का आखिरी महाभारत

मध्य प्रदेश में 19 मई को होने वाले आखिरी चरण के मतदान के लिए प्रचार का थम गया है. अब सभी प्रत्याशी डोर-टू-डोर लोगों के घर पहुंचकर उनसे वोट की अपील करेंगे. आखिरी चरण में प्रदेश इंदौर, देवास, रतलाम, धार, मंदसौर, खंडवा, खरगोन, और उज्जैन लोकसभा सीटों पर मतदान होगा.

By

Published : May 17, 2019, 6:06 PM IST

19 मई को होने वाला मतदान के लिए प्रचार खत्म

भोपाल।लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए चुनावी शोर थम चुका है. आखिरी चरण में प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल की आठ सीटों पर मतदान होगा. जहां प्रत्याशी अब डोर-टू-डोर लोगों से वोट देने की अपील करेंगे. इन आठ सीटों में इंदौर, देवास, रतलाम, धार, मंदसौर, खंडवा, खरगोन, और उज्जैन शामिल हैं. जहां कुल 82 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिनके सियासी किस्मत का फैसला 1.5 करोड़ से अधिक वोटर मिलकर करेंगे.

मालवा-निमाड़ अंचल प्रदेश का सबसे बड़ा जोना माना जाता है. जहां प्रचार थमने के बाद प्रशासन ने भी मतदान की तैयारियों को अंतिम रुप देना शुरु कर दिया है. जिसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. शनिवार दोपहर तक सभी बूथों पर पोलिंग पार्टियां मतदान कराने के लिए पहुंच जाएंगी.

इंदौर सीट पर इस बार बीजेपी के शंकर लालवानी का मुकाबला कांग्रेस के पंकज संघवी से है तो खंडवा लोकसभा सीट पर भी सबकी निगाहें टिकी हैं. जहां बीजेपी-कांग्रेस के दो पुराने प्रतिद्वंदी नंदकुमार सिंह चौहान और अरुण यादव के बीच कांटे का मुकाबला दिखाई दे रहा है. रतलाम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया के सामने इस बार बीजेपी ने विधायक गुमान सिंह डामोर को उतारा है.

आरक्षित धार लोकसभा सीट पर बीजेपी के छतर सिंह दरबार के सामने कांग्रेस के दिनेश गिरवाल है तो वहीं खरगोन सीट पर कांग्रेस के डॉ. गोविंद मुजाल्दा और बीजेपी के गजेंद्र पटेल के बीच मुकाबला है. इसी तरह धार लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और कबीर भजन गायक प्रहलाद टिपनिया और बीजेपी के प्रत्याशी रिटायर्ट जज महेंद्र सोलंकी आमने-सामने हैं.

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में बीजेपी के अनिल फिरोजिया का मुकाबला कांग्रेस के बाबूलाल मालवीय से है, जबकि मालवाचंल की एक और हाई प्रोपाइल सीट मंदसौर से बीजेपी के वर्तमान सांसद सुधीर गुप्ता को एक बार फिर कांग्रेस की मीनाक्षी नटराजन टक्कर दे रही हैं. इन सभी आठ सीटों के मतदाता इन सियासी दिग्गजों की किस्मत का फैसला 19 मई को ईवीएम में कैद कर देंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details