मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल शहर के लिए जल्द तैयार किया जाएगा नया मास्टर प्लान- नगरीय विकास मंत्री

नगरी प्रशासन और विकास मंत्री जयवर्धन सिंह ने मध्यप्रदेश के विकास के लिए भोपाल के रहवासियों से की मुलाकात, भोपाल के लिए जल्द एक नया मास्टर प्लान तैयार करने की कही बात

By

Published : Apr 19, 2019, 8:06 PM IST

जयवर्धन सिंह, नगरीय विकास मंत्री

भोपाल। नगरी प्रशासन और विकास मंत्री जयवर्धन सिंह शुक्रवार को शहर के कुछ लोगों से मुलाकात मध्यप्रदेश के नगरों के विकास के मुद्दों पर चर्चा की. खासकर भोपाल के रहवासियों को हो रही परेशानियों के बारे में नगरीय विकास मंत्री ने बात की और उनसे सुझाव भी लिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि भोपाल शहर के लिए जल्द एक नया मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा.

इस दौरान नगरीय विकास मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार, प्रदेश के विकास की ओर तत्परता से काम कर रही है और राजधानी होने के नाते खासकर भोपाल के विकास की ओर ध्यान दिया जा रहा हैं. शहर के लिए पुरानी सरकार के पास पहले से ही एक मास्टर प्लान था, पर उसका रिव्यू नहीं किया गया जिस कारण से शहर का ठीक से विकास नहीं हो पाया. जिसके चलते अभी भी शहर की सड़कें, चौराहे अस्त-व्यस्त हैं.

जयवर्धन सिंह, नगरीय विकास मंत्री

इसके साथ जयवर्धन सिंह ने कहा कि हम जो मास्टर प्लान लाने वाले है उसका एक तय समय पर रिव्यू भी किया जाएगा ताकि और बेहतर काम किया जा सकें. शहर में शिक्षा, स्वास्थ्य के मुद्दों को प्रमुखता से लाया जाएगा और यहां के सरकारी स्कूलों- अस्पतालों में सही पहल के जरिये काम किया जाएगा. इसके साथ ही मेट्रो की शुरुआत करने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि भोपाल वासियों को जल्द ही भोपाल एक नए शहर के रूप में मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details