मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी नेता को शिवराज सिंह पर नहीं भरोसा, कहा- दिग्विजय के खिलाफ पीएम मोदी लड़ें चुनाव

बीजेपी नेता इंद्रेश गजभिए को शिवराज सिंह पर भरोसा नहीं हैं. वह दिग्विजय सिंह के खिलाफ शिवराज सिंह को कमजोर प्रत्याशी मानते हैं. इसलिये वह पीएम मोदी को भोपाल लोकसभा सीट से टिकट देने का आग्रह कर रहे हैं. इसके लिये एक उन्होंने बीजेपी हाईकमान अमित शाह को एक पत्र भी भेजा है.

By

Published : Mar 29, 2019, 1:31 PM IST

शिवराज सिंह और बीजेपी नेता इंद्रेश गजभिए

भोपाल। चुनावी सरगर्मी के बीच बीजेपी के लिये भोपाल सीट पर उम्मीदवार चयन सिरदर्द बना है. बीजेपी दिग्विजय सिंह के खिलाफ बड़ा चेहरा तलाशने के लिये जद्दोजहद कर रही है. दिग्विजय सिंह के खिलाफ शिवराज सिंह को एक बड़ा चेहरा माना जा रहा है. इसी बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता इंद्रेश गजभिये ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह की लोकप्रियता पर सवाल खड़े कर दिये हैं.

दिग्विजय के खिलाफ मोदी को भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाना चाहते हैं इंद्रेश गजभिए

गजभिए का मानना है कि दिग्विजय सिंह के सामने पूर्व सीएम शिवराज कमजोर प्रत्याशी हैं. इसलिये प्रधानमंत्री मोदी भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें. अनुसूचित जाति विकास निगम के अध्यक्ष रहे इंद्रेश गजभिये ने इस मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने भोपाल सीट से पीएम मोदी को टिकट देने का आग्रह किया है.

उन्होंने दलील दी है कि शिवराज सिंह की लोकप्रियता में कमी आई है, जबकि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह उनके मुकाबले दिग्गज प्रत्याशी हैं. भोपाल लोकसभा क्षेत्र में उनकी पकड़ मानी जाती है. यही वजह है कि शिवराज सिंह उनके सामने जीत दर्ज नहीं कर पाएंगे.

गजभिये का कहना है कि मोदी देश के पीएम हैं, ऐसे में वह भोपाल सीट से चुनाव लड़ते हैं तो प्रदेश की 29 सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करेगी. गजभिये ने खुद की दावेदारी पेश करते हुये बालाघाट और देवास लोकसभा सीट से टिकट मांगा है. इंद्रेश ने कहा कि वे पिछले 40 साल से राजनीति में सक्रिय हैं. यदि पार्टी उन्हें बालाघाट या देवास से टिकट देती है तो उनकी जीत पक्की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details