मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल: बेटी को जन्म देने पर ससुरालवालों ने बहू को जिंदा जलाया, पुलिस ने दर्ज किया मामला

भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र में बेटी को जन्म देने पर ससुरालवालों ने बहू को जिंदा जलाया, पुलिस ने दर्ज किया मामला, आरोपी गिरफ्त से बाहर

By

Published : Mar 1, 2019, 9:01 AM IST

तलैया पुलिस थाना

भोपाल। 'बेटी है तो कल है' का दम भरने वाले देश में 28 फरवरी को एक ऐसी घटना हुई, जिसने पूरी मानवता को शर्मसार कर दिया. दरअसल राजधानी भोपाल में एक परिवार ने अपनी बहू को केवल इसलिए जिंदा जला दिया, क्योंकि उसने एक बेटी को जन्म दिया था. ये घटना भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र का है, जहां गुरुवार को आग लगने से आयुषी साहू की मौत हो गई.

तलैया पुलिस थाना

मृतका आयुषी के माता-पिता ने ससुरालपक्ष पर आरोप लगाया है कि वह शुरू से ही दहेज के लिए भी उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे और बेटा होने के लिए कई तरह के इंजेक्शन लगवाया करते थे. परिजनों ने आरोप लगाया कि आयुषी के बेटी को जन्म देने के बाद से ही ससुरालवालों का गुस्सा और बढ़ गया और इसके साथ ही बढ़ा उनका जुल्म भी. वहीं पुलिस ने भी शुरुआती जांच में आग लगने की घटना के पीछे ससुरालवालों का हाथ होने की बात कही है.

तलैया पुलिस थाना

बता दें आयुषी साहू की उम्र 20 साल थी. मृतका के माता-पिता ने ससुराल पक्ष के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. मृतका के परिवारजनों का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने आयुषी को जिंदा जलाकर मारा है. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच तलैया पुलिस कर रही है. पुलिस ने मृतका के पति, सास और ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. हालांकि सभी आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details