मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पीएम मोदी जहां जाएंगे नफरत फैलाएंगे, ईटीवी भारत से बोले राहुल गांधी

By

Published : May 17, 2019, 4:18 PM IST

Updated : May 17, 2019, 6:07 PM IST

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस मुद्दों की बात कर रही है. उन्होंने बेरोजगारी, कर्जमाफी, किसानों की बदहाली, न्याय योजना, राफेल और अंबानी की बात की है.

राहुल गांधी से सीधी बात

सोलन:लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के प्रचार के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के सोलान में रैली करने पहुंचे. रैली के बाद राहुल गांधी ने मंच से उतरकर ईटीवी भारत के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया. साथ ही उन्होंने 23 मई को आगामी लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन जीत का दावा किया है.

राहुल गांधी से सीधी बात

बंगाल हिंसा पर क्या कहना है आपका?
राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी मोदी जाएंगे वहां नफरत फैलाएंगे.

रिजल्ट को लेकर घबराहट है?
राहुल गांधी ने कहा कि हमने अपना काम पूरा ईमानदारी से किया है. अब जो रिजल्ट आएगा वो आएगा. उन्होंने कहा कि बहुत मजा आ रहा है. जो जनता कहेगी वो मानेंगे. पीएम मोदी पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने बेरोजगारी, किसान और कई मुद्दों पर बडे़ वादे किए थे, लेकिन इन पर मोदी सरकार कुछ नहीं किया. आजकल पीएम मोदी आम खाने की बात कर रहे हैं.

मीडिया पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया मुझसे सही सवाल पूछती है, मोदी जी से पूछा जाता है कि आप आम कैसे खाते हैं? मोदी जी रडार के बारे में बताइए. उन्होंने कहा कि मीडिया को पीएम मोदी से कड़े सवाल करने चाहिए. पीएम मोदी से एक प्रेस कांफ्रेंस करवा लीजिए.

बीजेपी नहीं कर रही मुद्दों की बात
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस मुद्दों की बात कर रही है. मैंने बेरोजगारी, कर्जमाफी, किसानों के हालत, न्याय योजना, राफेल और अंबानी की बात की है. पीएम मोदी कभी आम खाने की बात करेंगे. कभी मेरे परिवार को गाली देंगे, कभी वो बदलों की बात करेंगे. कन्फ्यूजन है क्योंकि मोदी को कांग्रेस पार्टी ने घेर लिया है वो चुनाव हारने जा रहे हैं. उनके दिल में घबराहट है, मैं समझता हूं, मेरे दिल में उनके लिए कोई नफरत नहीं है. जो भी नरेंद्र मोदी मेरी ओर फेंकेंगे. कचड़ा फेंकेंगे, गंध फेंकेंगे, लेकिन मैं उनको प्यार दूंगा, गले मिलकर प्यार दूंगा.

राष्ट्रभक्ति पर चुनाव जीता जा सकता है
हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था मोदी ने नष्ट की है. ये देशभक्त का काम नहीं है. हिंदुस्तान की सबसे बड़ी शक्ति अर्थव्यवस्था है. क्या नोटबंदी-जीएसटी देशभक्ति का काम था. हिंदुस्तान के लघु उद्योगों को खत्म करना देभक्ति का काम था. पुलवामा हमले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कहा था कि पुलवामा हमले का हम राजनीतिक इस्तेमाल नहीं करेंगे. आपको याद होगा देशभक्त नरेंद्र मोदी मुंबई हमले के वक्त बाहर खड़े होकर राजनीति कर रहे थे. बीजेपी अब हमले का राजनीतिक फायदा उठाना चाहती थी. हम ये काम नहीं करते हैं.

सत्ता में आने पर मेहुल चौकसी जैसे लोगों के लिए क्या फार्मूला है
उन्होंने कहा कि हमारे पास फार्मूला है, उसका नाम 'न्याय' है. न्याय होगा. मोदी ने राफेल में 30 हजार करोड़ चोरी करके अंबानी को दिए. इस दौरान इंटरव्यू के बीच राहुल गांधी ने लोगों से चौकीदार चोर है के नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि हमने मोदी से चार सवाल पूछे. पहला अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये क्यों दिए? फ्रांस का राष्ट्रपति क्यों कह रहा कि मोदी ने कहा कि अनिल अंबानी को प्रोजेक्ट देना है. नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान में हवाई जहाज क्यों नहीं बनवाया. मोदी ने एचएएल से प्रोजेक्ट क्यों छीना? लोकसभा में डेढ़ घंटा चौकीदार ने भाषण दिया. मोदी आंख में आंख नहीं मिला पाए.

Last Updated : May 17, 2019, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details