मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

6 मई को होने वाले मतदान के लिये थमा चुनावी शोर, डोर टू डोर कैंपेन में जुटे उम्मीदवार

प्रदेश में 6 मई को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थम चुका है. इस बार के चरण में बीजेपी कांग्रेस के कई दिग्गजों की साख दांव पर है.

By

Published : May 4, 2019, 5:26 PM IST

Updated : May 5, 2019, 11:55 AM IST

दूसरे चरण के मतदान के लिये प्रचार का थमा

भोपाल। मध्यप्रदेश में 6 मई को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थम चुका है. इस बार प्रदेश की कुल 7 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएगे. प्रचार का समय खत्म होने के बाद अब प्रत्याशी डोर टू डोर कैपेंन में जुटेंगे. इस बार के चरण में प्रदेश के कई दिग्गजों साख दांव पर है.

6 मई को प्रदेश की रीवा, सतना, होशंगाबाद, बैतूल, टीकमगढ़, खजुराहो और दमोह लोकसभा सीट पर मतदान होना है. प्रचार थमने के बाद निर्वाचन आयोग भी अब यहां मतदान की तैयारियों में तेजी से जुट गया है. जबकि सभी सातों लोकसभा सीटों पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गये हैं.

प्रचार का समय खत्म होने के बाद अब सभी दलों के प्रत्याशी डोर टू डोर कैमेंन कर मतदाताओं को रिझाने की कोशिश होगी. दूसरे चरण में टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार से हैं, तो दमोह लोकसभा सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता प्रहलाद पटेल और प्रताप सिंह लोधी के बीच मुकाबला है.

इसी तरह रीवा में बीजेपी के जनार्दन मिश्रा के सामने कांग्रेस के युवा नेता सिद्धार्थ तिवारी है. जबकि होशंगाबाद सीट पर बीजेपी के राव उदय प्रताप सिंह और कांग्रेस के शैलेंद्र दीवान आमने-सामने हैं. खजुराहो लोकसभा संघ के करीबी बीजेपी प्रत्याशी बीडी शर्मा का मुकाबला कांग्रेस की महिला प्रत्याशी कविता सिंह से हैं. आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित बैतूल सीट पर इस बार बीजेपी के दुर्गादास उइके और कांग्रेस के युवा चेहरे रामू टेकाम मैदान में है. जबकि सतना लोकसभा सीट पर तीन बार से बीजेपी के सांसद गणेश सिंह का मुकाबला कांग्रेस के राजाराम त्रिपाठी से हैं.

Last Updated : May 5, 2019, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details