मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

थम गया 6वें चरण का चुनावी शोर, डोर-टू-डोर संपर्क करने में जुटे प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव के 6वें चरण में 59 सीटों पर 12 मई को मतदान होगा, जिसके लिए चुनाव प्रचार थम चुका है, अब सभी प्रत्याशी डोर-टू-डोर प्रचार करेंगे

By

Published : May 10, 2019, 6:09 PM IST

मध्य प्रदेश की आठ सीटों पर प्रचार का समय खत्म

भोपाल।मध्यप्रदेश की आठ सीटों पर 12 मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है, प्रचार थमने के बाद अब प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेनिंग में जुट गये हैं. इस चरण में बीजेपी-कांग्रेस के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है, जबकि इस चरण में कई दिग्गज एक दूसरे के आमने-सामने भी हैं.

प्रचार थमने के बाद प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है. खास तौर से चंबल अंचल में प्रशासन कड़ी निगरानी रख रहा है. 12 मई को इन आठ सीटों के सभी प्रत्याशियों की सियासी किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी. तीसरे चरण में एमपी की मुरैना, भिंड, गुना, ग्वालियर, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. इन 78 सीटों में से सात पर बीजेपी का कब्जा है. सबसे ज्यादा दिलचस्प मुकाबला भोपाल लोकसभा सीट पर है, जहां बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह से है. दिग्विजय सिंह 15 साल बाद चुनाव लड़ रहे हैं तो साध्वी पहली बार चुनाव लड़ रही हैं. इस सीट पर देशभर की निगाहें टिकी हैं.

गुना लोकसभा सीट कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर मैदान में हैं. उनके सामने बीजेपी ने इस बार डॉक्टर केपी यादव को उतारा है. विदिशा में बीजेपी के रमाकांत भार्गव का मुकाबला कांग्रेस के शैलेंद्र पटेल से है. मुरैना में 2009 के प्रतिद्वंद्वी एक बार फिर आमने-सामने हैं, यहां दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर का मुकाबला रामनिवास रावत से है. आरक्षित भिंड सीट पर बीजेपी की महिला प्रत्याशी संध्या राय के सामने कांग्रेस के युवा प्रत्याशी देवाशीष जरारिया हैं, जबकि राजगढ़ में कांग्रेस की महिला प्रत्याशी मोना सुस्तानी का मुकाबला बीजेपी के वर्तमान सांसद रोडमल नागर से है. वहीं, बुंदेलखंड अंचल की सागर सीट पर बीजेपी के राजबहादुर सिंह और कांग्रेस के प्रभु सिंह ठाकुर आमने-सामने हैं. जबकि ग्वालियर लोकसभा सीट पर बीजेपी के विवेक शेजवलकर के सामने कांग्रेस के अशोक सिंह हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details