मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल: बुजुर्ग दंपति की घर में लाश मिलने से सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

By

Published : Apr 11, 2019, 3:31 AM IST

प्रियदर्शिनी नगर के एक मकान में बुजर्ग दंपति की लाश मिली है. पुलिस हत्या की आशंका जता रही है. सभी तथ्यों को एकत्र कर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

बुजुर्ग दंपति की लाश मिलने से सनसनी

भोपाल। राजधानी के पंचशील नगर के पास बने प्रियदर्शनी नगर में एक बुजुर्ग दंपति की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी. पहले दंपत्ति के द्वारा आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई की जा रही थी, लेकिन जब पुलिस ने बारीकी से जांच करना शुरू की तो यह मामला हत्या कांड की ओर मुड़ता दिख रहा है.

राजधानी के प्रियदर्शिनी नगर के मकान नंबर 217 में डालचंद रजक अपनी पत्नी के साथ किराए के मकान में निवास कर रहे थे, लेकिन देर शाम उनके मृत होने की सूचना प्राप्त हुई. मौके पर पहुंची टीटी नगर पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया तो कई संदिग्ध चीजें सामने आईं. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी भी यहां पर तुरंत पहुंच गए और तमाम प्रकार के सबूत एकत्र किए.

बुजुर्ग दंपति की लाश मिलने से सनसनी

एएसपी अखिल पटेल का कहना है कि मकान नंबर 217 में डालचंद रजक अपनी पत्नी के साथ निवास कर रहे थे. एक साल पहले ही वे वन विभाग की नौकरी से रिटायर हुए थे. वे अपना स्वयं का मकान भी बनवा रहे हैं. ऐसी जानकारी मिली है. घटनास्थल का मुआयना किया गया है. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.

उन्होंने बताया कि सभी प्रकार के सबूतों को एकत्र किया जा रहा है. यह मामला आत्महत्या करना प्रतीत नहीं हो रहा है, क्योंकि पति और पत्नी के शरीर में गहरी चोट है. पति के सर पर गहरी चोट लगी है तो वहीं पत्नी के हाथ की नस और गले पर भी चाकू के निशान मिले हैं. एएसपी पटेल ने बताया कि इस मामले में फिलहाल जांच की जा रही है. दोनों की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

पुलिस के द्वारा चाकू और पत्थर मौका ए वारदात से बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि मृतक डालचंद अपना खुद का मकान बनवा रहे थे और उन्होंने ठेकेदार को इसके लिए चेक भी दिया था, लेकिन डालचंद के खाते से गलत तरीके से पैसे निकाले जाने की वजह से ठेकेदार को दिया गया चेक बाउंस हो गया था, जिसके चलते पुलिस इस पहलू से भी जांच कर रही है कि डालचंद के साथ पैसों को लेकर कहीं धोखा धड़ी तो नहीं की गई. फिलहाल पुलिस को इस मामले में डाल चंद के भतीजे पर शक हो रहा है, जिसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details