मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आ गयी फैसले की घड़ी, प्रत्याशियों की बढ़ी धड़कनें

By

Published : May 22, 2019, 8:06 PM IST

मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी, इसके पहले प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हुई है, चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों के लिए ये रात कयामत वाली होगी क्योंकि सुबह फैसले की शुरू हो जायेगी. इसके पहले ज्यादातर प्रत्याशी मंदिरों में पूजा, मस्जिदों में सजदा और गुरूद्वारों में अरदास के अलावा कुछ प्रत्याशी चर्च में प्रार्थना भी करेंगे.

फैसला भारत का 2019

भोपाल। आखिरकार फैसले की घड़ी आ ही गयी, प्रत्याशियों की धड़कनें 180 की स्पीड में धड़क रही हैं. मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग हुई थी, गुरूवार 23 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. ऐसे में प्रत्याशियों के लिए ये कयामत वाली रात होगी. दिग्गज से लेकर साधारण प्रत्याशी तक के हलक सूखे हुए हैं और प्रशासन तैयारियां पूरी कर चुका है. ज्यादातर प्रत्याशी अल सुबह पूजा-पाठ करने के बाद ही मतगणना स्थल पर जायेंगे. हालांकि, इस बार मतगणना में देरी की संभावना भी है क्योंकि वीवीपैट का ईवीएम से मिलान भी किया जाना है और हर राउंड के बाद वोटों की संख्या का प्रमाण पत्र प्रत्याशियों को देने की व्यवस्था की गयी है.

ज्यादातर एग्जिट पोल्स मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक अंक में ही समेट दिये हैं, जबकि बीजेपी को पिछले आम चुनाव जैसा प्रदर्शन करने की बात कह रहे हैं. हालांकि, अब तो फैसले की घड़ी आ ही गयी है, अब एग्जिट पोल्स के दावे हकीकत की कसौटी पर कसे जाएंगे. वहीं, कांग्रेस एग्जिट पोल्स गलत साबित होने का दावा कर रही है और मध्यप्रदेश में ज्यादातर सीटें जीतने का अभी भी दम भर रही है. खंडवा से जहां दोनों पुराने प्रतिद्वंदी फिर आमने-सामने हैं, दोनों एक दूसरे को पहले हरा भी चुके हैं, जबकि ग्वालियर में 38 साल पुराने प्रतिद्वंदियों के बेटे आमने सामने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details