मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, बावरिया और सुधांशु के बाद रामनिवास रावत ने दिया पद से इस्तीफा

By

Published : Jun 29, 2019, 2:53 PM IST

Updated : Jun 29, 2019, 3:28 PM IST

दीपक बावरिया के बाद कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिस पर कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने बताया कि संगठन अब नए लोगों को मौका देगी.

फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस में इस्तीफा देने का सिलसिला शुरू हो चुका है. पहले पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दिया. उसके बाद मध्यप्रदेश के प्रभारी राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी और अब प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव से बातचीत

हालांकि ये सिलसिला तब शुरू होना था, जब 23 मई को चुनाव परिणाम आए थे, लेकिन जब राहुल गांधी ने नाराजगी जताई, तब जाकर कांग्रेस नेता जागे और इस्तीफों का दौर शुरू हुआ. इस मामले में हमारे संवाददाता कपिल तिवारी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस में चल रही हलचल और भविष्य के समीकरणों पर कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव से बात की है.

कांग्रेस प्रवक्ता से बातचीत के कुछ अंश-

सवाल- कांग्रेस की आगे की रणनीति?
जवाब- प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनता के लिए काम करेगी और संगठन का अध्यक्ष पार्टी को मजबूत करने के लिये दिन दोगुनी रात चौगुनी काम करेगा.

सवाल- लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद क्या बदलाव चाहते हैं?
जवाब- लोकसभा चुनाव के परिणाम हमारे लिये आश्चर्यचकित करने वाले हैं. हमें ऐसे परिणामों की कतई उम्मीद नहीं थी, लेकिन अब पार्टी ऐसे लोगों को मौका देगी, जो जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं, जिससे संगठन मजबूत होगा. आने वाले 5 सालों बाद फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी. कांग्रेस का नया स्वरूप बेहद मजबूत होगा.

Last Updated : Jun 29, 2019, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details