मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रोक के बावजूद PM नरेंद्र मोदी की बायोपिक का किया जा रहा है प्रचार, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद इसका प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. जिसके खिलाफ मध्यप्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है.

By

Published : Apr 10, 2019, 11:05 PM IST

शोभा ओझा, कांग्रेस मीडिया प्रभारी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद इसका प्रचार- प्रसार किया जा रहा है. जिसके खिलाफ मध्यप्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है.

मध्यप्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग के कार्यालय पहुंचकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव को ज्ञापन सौंपा, जिसमे मांग की है कि सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के चक रहे प्रचार प्रसार पर रोक लगाई जाए. शिकायत में बताया गया है कि देश में लोकसभा के चुनाव होने जा रहे हैं और देश में आदर्श आचार संहिता लागू है. तब किसी भी राजनीतिक दल या व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने वाली ऐसी किसी भी फिल्म का प्रसारण और उसका प्रचार ना केवल असंवैधानिक है बल्कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी है.

शोभा ओझा, कांग्रेस मीडिया प्रभारी

कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी पर आधारित फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पर रोक लगा दी है. इसके बावजूद भी इस फिल्म का प्रचार सोशल मीडिया के साथ ही बैनर पोस्टर के माध्यमों से लगातार किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सहित पूरे देश में लगे मोदी फिल्म के होर्डिंग्स को हटाने के साथ ही टेलीविजन चैनल मल्टीप्लेक्स में चल रहे उनके विज्ञापन पर तत्काल रोक लगनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details