मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार दिल्ली दौरे पर सीएम कमलनाथ, राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

By

Published : Jun 6, 2019, 10:10 PM IST

Updated : Jun 6, 2019, 10:21 PM IST

सीएम कमलनाथ लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार दिल्ली दौरे पर हैं. जहां वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. चर्चा है कि इस मुलाकात में सीएम और राहुल गांधी मंत्रिमंडल विस्तार के साथ- साथ प्रदेश कांग्रेस संगठन में बदलाव पर भी चर्चा करेंगे.

दिल्ली दौरे पर सीएम कमलनाथ

भोपाल। लोकसभा चुनाव के बाद सीएम कमलनाथ पहली बार दिल्ली दौरे पर हैं. जहां वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि सीएम कमलनाथ और राहुल गांधी की इस मुलाकात में लोकसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित हार पर चर्चा होगी. जबकि मध्य प्रदेश कांग्रेस के संगठन में भी बदलाव पर विचार-विमर्श किया जाएगा. इसके अलावा यह माना जा रहा है कि दोनों की बैठक में बाद सीएम कमलनाथ अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर सकते हैं.

दिल्ली दौरे पर सीएम कमलनाथ राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

8 जून को मध्य प्रदेश कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक है. इस बैठक में मध्य प्रदेश के प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव दीपक बाबरिया और प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश कांग्रेस संगठन में बदलाव पर चर्चा होगी. सीएम कमलनाथ पहले ही प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ने के लिए आलाकमान से कह चुके हैं. क्योंकि वे सीएम के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष के पद को भी संभाल रहे हैं. यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सीएम कमलनाथ की यह मुलाकात बहुत अहम मानी जा रही है.

इसके अलावा सीएम कमलनाथ अपने मंत्रिमंडल विस्तार पर भी राहुल गांधी से बात करेंगे. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार चार निर्दलीय और बसपा- सपा के 3 विधायकों के समर्थन से चल रही है. विपक्ष की भूमिका में बैठे बीजेपी के नेता लगातार कांग्रेस सरकार गिराने की बयानबाजी कर रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम कमलनाथ निर्दलीय और सहयोगी दलों के विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान देकर सरकार को मजबूती प्रदान करना चाहते हैं. क्योंकि चर्चा ये भी कि कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय और सहयोगी दलों के विधायक मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज बताए जा रहे हैं.

सीएम कमलनाथ और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात पर कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा का कहना है कि सीएम कमलनाथ हर मुद्दे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश के हालात के साथ-साथ संगठन के बारे में जानकारी और सुझाव लेकर जनता के सामने होंगे. दुर्गेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में बहुत सारी परिस्थितियां हैं. मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो सकता है संगठन में भी बदलाव हो सकता है. लेकिन तभी पता चलेगा जब दोनों की मुलाकात के बाद सीएम कमलनाथ वापस आएगे. इससे पहले सीएम कमलनाथ ने आज दिल्ली पहुंचकर अपने सांसद बेटे नकुल नाथ के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की.

Last Updated : Jun 6, 2019, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details